एबीवीपी ने मनाया 72वां स्थापना दिवस

0
31
संगोष्ठी में मेरठ प्रान्त के प्रदेश मंत्री सचिन चौधरी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित किया।
संगोष्ठी में मेरठ प्रान्त के प्रदेश मंत्री सचिन चौधरी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित किया।

वर्चुअल मीटिंग में प्रदेश मंत्री ने किया विद्यार्थियों को संबोधित

नोएडा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देश भर में स्थापना दिवस के रूप में मनाया गया। जिला गौतमबुद्ध नगर ने भी वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी में मेरठ प्रान्त के प्रदेश मंत्री सचिन चौधरी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित किया। इस संगोष्ठी में जिले के लगभग 150 विद्यार्थी सम्मिलित हुए।
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सचिन चौधरी ने बताया कि 9 जुलाई 1949 को विद्यार्थी परिषद की स्थापना हुई थी। स्थापना के बाद से यह निरंतर विद्यार्थियों के हित, उनके विकास व व्यक्तित्व विकास के लिए कार्य कर रहा है। एक भी दिन न रुकने वाला यह छात्र संगठन 72 वर्षों से लगातार राष्ट्र के लिए समर्पण भाव से कार्यरत है।
यूजीसी द्वारा परीक्षा सम्बंधित नए निर्देशों पर अपना पक्ष रखते हुए प्रदेश मंत्री ने कहा कि अभविप इस फैसले का स्वागत करता है। विद्यार्थी परिषद छात्रों के भविष्य की चिंता करती है इसलिए वह नहीं चाहती कि किसी भी विद्यार्थी के मार्कशीट पर कोविड19 प्रमोशन का प्रमाण रहे। इस वर्ष पास होने वाले विद्यार्थियों द्वारा भविष्य में किसी भी नौकरी या एडमिशन में यह प्रमोशन उनके अंक पत्र व पात्रता की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा। इसीलिए एबीवीपी चाहती है कि विद्यार्थियों को मौका मिले कि वह ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षा दे सकें और अपना अंक भी सुधार सकें।
गौतमबुद्धनगर के जिला संयोजक पिंटू कौशिक ने छात्रों से राष्ट्र के लिए संगठित होने व राष्ट्रोत्थान के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।