कोरोना से जंग जारी

0
105

एनसीआर के लिए विशेष एक्शन प्लान आज

नई दिल्ली। कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में अब तक इस महामारी के कारण 64641 लोग बीमार हो चुके हैं। यही नहीं इस चायनीज वायरस के कारण देश के 17834 नागरिकों की दु:खद मौत हो चुकी है। इस बीच दिल्ली एनसीआर में महामारी अपना विकराल रूप धारण कर चुकी है। अब केन्द्र सरकार ने दिल्ली एनसीआर के लिए विशेष एक्शन प्लान बनाया है। इस प्लान को अंतिम रूप देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली व इससे सटे राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के बाद एक्शन प्लान घोषित किया जाएगा।
दिल्ली-एनसीआर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख से अधिक है और संक्रमण बढ़ता जा रहा है. एनसीआर में संक्रमण को रोकने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक होगी। यह बैठक शाम 4.30 बजे होगी।
इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वर्चुअली मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में एनसीआर में संक्रमण को रोकने पर एक्शन प्लान बनेगा। साथ ही तीनों प्रदेशों के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जाएगी।
बीते दो दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोड़ी कम हुई है. दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 90 हजार है, जिसमें 2803 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक करीब 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 27 हजार से अधिक है।
गौतमबुद्घनगर जिले में अब तक 2477 मरीज
नोएडा ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्घनगर जिले में भी कोरोना विकराल रूप धारण करता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में जिले में 115 नए मरीज मिले हैं। अब तक जिले में 2477 मरीज मिल चुके हैं। इतना ही नहीं 22 लोगों की दु:खद मौत हो चुकी है। अब तक 1527 लोग ठीक भी हुए हैं।