कोरोना से 354 की मौत

0
74

नई दिल्ली(एजेंसी)। देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े डरा रहें हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों की मौत के बढ़ते आंकडे भी चिंता बढ़ा रहे है। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है, इस पर नियंत्रण पाने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाईं जा रही हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 53 हजार से अधिक कोरोना मरीज मिले हैं और 354 की संक्रमण से जान चली गई है। एक दिन पहले की तुलना कोरोना से मरने वालों संख्या में हुए वृद्धि ने चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।
देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में लगातार बेताहाशा बढ़ोतरी जारी है। सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं और इन्हीं राज्यों में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के दैनिक मामलों में मामूली गिरावट के साथ  53,480 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढक़र 1,21,49,335 पहुंच गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 354 लोगों की जान गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,62,468 पहुंच गई है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कोरोना से 271 लोगों की जान गई थी। एक दिन बाद मौतों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। 
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 41,280 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,14,34,301 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बेहद कम है। फिलहाल देश में सक्रिय मामले बढक़र 5,52,566 पहुंच गए हैं। बता दें कि देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। अब तक 6,30,54,353 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।