राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का परिणाम घोषित

0
128

शीघ्र ही वितरित किए जाएंगे पुरस्कार: पुरुषोत्तम

नोएडा (विसं.)। राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के परिणाम घोषित हो गये हैं। यह प्रतियोगिता देश के पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के 76 वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में गौतम बुध नगर में समीर ने प्रथम स्थान हासिल किया वहीं दीपिका भाटी तथा सुश्री कीर्तिपाल ने द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया।
युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में गौतम बुध नगर से करीब 10,000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इसमें मेरिट के आधार पर 80 प्रतिभागियों का चयन किया गया है। प्रथम पुरस्कार पाने वाले को लैपटॉप द्वितीय पुरस्कार पाने वाले को टेबलेट तथा तृतीय पुरस्कार पाने वाले को मोबाइल दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य विजेताओं को सांत्वना पुरस्कार तथा सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए 13 तथा 14 सितंबर को प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इसका पंजीकरण 23 अगस्त से ऑनलाइन शुरू किया गया था। इस प्रतियोगिता में 16 से 22 वर्ष आयु वर्ग के छात्र तथा छात्राओं ने हिस्सा लिया था। श्री नागर ने बताया कि सभी पुरस्कार शीघ्र ही जिला कमेटी द्वारा वितरित किए जाएंगे।