Site icon चेतना मंच

Delhi Lockdown : दिल्ली में नोएडा, ग्रेटर नोएडा के लोगों की एंट्री पर लगा बैन

Delhi Shut Down

Delhi Shut Down

Delhi Lockdown for Three Days : नोएडा। देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। ताजा अपडेट यह है कि तीन दिन तक होने वाले इस अति विशिष्ट सम्मेलन को लेकर दिल्ली में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद समेत सभी बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। तीन दिन तक दिल्ली में बाहरी लोगों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

Delhi lockdown for Three Days

आपको बता दें कि दिल्ली में 8 से 10 सितंबर 2023 तक जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। इस विशिष्ट कार्यक्रम के लिए किए जा रहे सुरक्षा इंतजामों के चलते नई दिल्ली क्षेत्र में 8 से 10 सितंबर 2023 तक बाहरी लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी।

तीन दिन तक बाजार बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एस.एस. यादव के अनुसार, वैसे तो नई दिल्ली के सभी बाजार तीन दिन तक बंद रहेंगे, लेकिन आवश्यक सामानों से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी। इनके संचालकों को वेरिफाई करने के बाद एंट्री दी जाएगी। इसी तरह आवश्यक सामान ला रही गाड़ियों को भी चेक करने के बाद ही नई दिल्ली में एंट्री मिलेगी। 10 सितंबर को सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक अजमेरी गेट की ओर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने में भी दिक्कत हो सकती है।

Read Also – Delhi NCR Lockdown : दिल्ली, नोएडा में 3 दिन तक यह चीजें रहेगी पूरी तरह से बैन

इन रास्तों पर होगी बैरिकेडिंग

दिल्ली पुलिस के नई दिल्ली जिले के करीब 35 वर्ग किलोमीटर के दायरे में आने-जाने के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग की जाएगी, ताकि कोई भी व्यक्ति अनाधिकृत तरीके से प्रतिबंधित क्षेत्र में दाखिल न हो सके।

किन-किन को होगी इजाजत

नई दिल्ली में प्राइवेट गाड़ी, ऑटो या टैक्सी से केवल उन्हीं लोगों को आने-जाने की इजाजत दी जाएगी, जो नई दिल्ली में ही रहते हैं। ऐसे लोगों के एड्रेस प्रूफ चेक करके उन्हें आने दिया जाएगा। लोगों को ऐसा कोई डॉक्युमेंट साथ लेकर चलना होगा, जिसमें उनकी नई दिल्ली के निवास का प्रमाण मिल सके।

तीन जोन में बंट जाएगी दिल्ली

ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली को तीन जोन में बांटा जाएगा। ऐसे में हर जोन के लिए अलग-अलग ट्रैफिक प्लान होगा।

ऑनलाइन डिलीवरी भी बंद

नई दिल्ली में तीन दिन तक क्लाउड सर्विसेज वाले डिलिवरी बॉयज की एंट्री भी प्रतिबंधित रहेगी। नई दिल्ली में रहने वाले लोग ऑनलाइन कोई खाना या सामान भी नहीं मंगा सकेंगे। Delhi Shut Down

क्या ​है नोएडा, दिल्ली में लॉकडाउन का असली सच ? 10 प्वाइंट में आपके हर सवाल का जवाब

Chandrayaan 3 : चंद्रयान 3 को लेकर राजनीति हुई तेज, भाजपा ने शेयर की इसरो के पूर्व वैज्ञानिक की वीडियो

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version