Site icon चेतना मंच

Up News : बुलंदशहर के प्रधानाचार्य को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार, बेटियों की शिक्षा के लिए किया है अभूतपूर्व काम

Up News

Up News

Up News : बुलंदशहर को गौरान्वित करने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां के एक प्रधानाचार्य को राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने वाला है। जिले के प्रधानाचार्य का चयन राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए हुआ है। 5 सितंबर को उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेगा। इस खबर के सामने आने के बाद लोगों में खुशी का माहौल है।

प्रधानाचार्य को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार

Up News : दरअसल बुलंदशहर के रहने वाले चंद्र प्रकाश अग्रवाल को यह राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने वाला है। बुलंदशहर के कस्बा जहांगीराबाद के रहने वाले चंद्र प्रकाश अग्रवाल जहांगीराबाद के ही शिवकुमार अग्रवाल जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हैं। उनके काम को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार दिए जाने की सूचना मिली है। 5 सितंबर को यह राष्ट्रपति पुरस्कार प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश अग्रवाल को दिया जाएगा। राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगीं। आपको बता दे कि पूर्व में भी चंद्र प्रकाश अग्रवाल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित कर चुके हैं। शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्य को लेकर यह सम्मान उन्हें दिया जाना है।

बेटियों की शिक्षा के लिए किया अभूतपूर्व काम

Up News : प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश अग्रवाल दरअसल बेटियों को निशुल्क शिक्षा दे रहे हैं और इस तरीके से उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में एक अहम योगदान दिया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं के अलावा भी व्यक्तिगत प्रयासों का यह एक अनूठा उदाहरण है जो यह साबित करता है कि व्यक्ति विशेष भी अपनी कोशिश थे समाज के लिए अपना योगदान दे सकता है। अब इसी योगदान के चलते प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश को राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Box Office Collection :’गदर 2′ और ‘ओ माय गॉड 2’ में टकराव के बाद, ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने भी मचाया बवाल

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Exit mobile version