Site icon चेतना मंच

Golden Boy Neeraj Chopra: गोल्ड जीतने के बाद तिरंगे का सम्मान कर नीरज चोपड़ा ने जीता दिल, चैम्पियन बनने के बाद ये कहा

Javelin Throw

Javelin Throw

Golden Boy Neeraj Chopra: हंगरी के बुडापेस्ट में खेली जा रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीतते हुए एक नया इतिहास रच दिया। गोल्ड जीतने के बाद नीरज ने तिरंगे का सम्मान कर गोल्ड के साथ-साथ सभी का दिल भी जीत लिया।

नीरज ने गोल्ड के साथ जीता दिल भी

https://twitter.com/RoshanKrRaii/status/1696016952571871626?s=20

नीरज ने सिर्फ गोल्ड ही नहीं जीता, बल्कि अपने व्यवहार से सभी का दिल भी जीत लिया। हुआ यूँ कि जब नीरज का गोल्ड जीतने के के बाद फोटो शूट किया जा रहा था, तो उन्होने अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के अशरफ नदीम को भी साथ बुला लिया। इस कोशिश से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया, पाकिस्तान के अशरफ भी नीरज का बहुत सम्मान करते हैं।

इसके बाद जब एक हंगरी की उनकी महिला फैन उनसे आटोग्राफ लेने आई, तो वो हिन्दी में बात कर रही महिला को आटोग्राफ देने के लिए तैयार हो गए, लेकिन जब उस महिला फैन ने आटोग्राफ के लिए भारतीय तिरंगा आगे किया, तो नीरज ने तिरंगे पर आटोग्राफ देने से इंकार कर दिया। बल्कि इसके बजाय उस फैन की टी शर्ट पर उसे आटोग्राफ दिया।

Golden Boy Neeraj Chopra ऐसे बने गोल्ड मेडल विजेता

चैम्पियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने हालांकि अपनी पहली कोशिश में फाउल किया। लेकिन फिर नीरज ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले 5 प्रयासों में 88.17, 86.32, 84.64, 87.73, 83.98 मीटर का स्कोर किया। उनके दूसरे प्रयास में किए गए उनके 88.17 के स्कोर ने उन्हें गोल्ड मेडल दिलाया। Golden Boy Neeraj Chopra

जीत के बाद नीरज ने ये कहा

गोल्ड मेडल जीतने के नीरज चोपड़ा ने कहा, “मेरी आंखों से आंसू नहीं आए थे, लेकिन मेरे चाचा और दोस्त जो वहां थे, उनके छलक गए। तब मुझे लगा कि मैं भी इमोशनल हो गया हूं, हालांकि मैं अपने इमोशन पर थोड़ा कंट्रोल कर लेता हूं। लेकिन ये उत्साह का मौका होता है और जोश बहुत ज्यादा होता है, तो इसलिए इमोशन बाहर आ ही जाते हैं।”

फिर गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने कहा “आगे जब अच्छा थ्रो जाएगा, तो फिर सब साथ मिलकर रोएंगे। क्वालीफाइंग राउंड के प्रदर्शन के बाद मैंने सोचा था कि मुझे खुद को और पुश करना है। वैसे मैंने हमेशा यही सोचा है कि मैं अपना बेस्ट लास्ट थ्रो में भी निकाल सकता हूं।” Golden Boy Neeraj Chopra

जब नीरज चोपड़ा से ओलंपिक और वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते गए गोल्ड मेडलों की तुलना करने को कहा गया तो नीरज चोपड़ा ने कहा “दोनों फिलिंग बहुत खास हैं, ओलिंपिक भी बहुत ही स्पेशल था और वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप किसी के लिए एक बहुत बड़ा पदक है। अगर आप दोनों में तुलना की बात करें तो वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीतना ओलंपिक्स की तुलना में मुश्किल रहता है।”

Golden Boy Neeraj Chopra

अगली खबर

Virat Naveen Crash: एशिया कप में नहीं दिखेगी विराट-नवीन की भिड़ंत, जाने इन दोनों खिलाड़ियों की टक्कर न होने की वजह

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version