Site icon चेतना मंच

Noida News : किसानों ने सभी गेटों पर खड़े किए ट्रैक्टर

नोएडा । भारतीय किसान परिषद के तत्वाधान में प्राधिकरण पर किसानों का आंदोलन आज 105वें दिन भी जारी रहा। आज सुबह से ही किसानों ने प्राधिकरण के सभी गेट बंद कर दिए जिसके चलते कर्मचारी और अधिकारियों को प्राधिकरण में घुसने नहीं दिया और इस दौरान किसानों की पुलिस और कर्मचारियों से नोकझोंक भी हुई। इतना ही नहीं किसानों ने सभी गेटों पर ट्रैक्टर खड़े कर दिए।
कल  81 गांवों के प्रतिनिधि वार्ता के लिए प्राधिकरण कार्र्यालय गए और लगभग 3 घंटे चली मैराथन बैठक में ढाक के तीन पात निकले।
बैठक के बाद किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि जो मीटिंग में हुई थी मीटिंग में अधिकारियों की कथनी और करनी में अंतर आ रहा है। यह मीटिंग पूर्ण रूप से विफल रही। किसान बैठक के बीच में प्राधिकरण मुर्दाबाद के नारों के साथ छोडक़र ही बाहर निकल आये।
समिति के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि प्राधिकरण बार-बार किसानों को बहकाने का कार्य करता है। मीटिंग के नाम पर केवल और केवल अपने आकाओं को खुश कर रहा है, कि हम किसानों से वार्ता कर रहे हैं। जबकि प्राधिकरण का कोई उद्देश्य किसानों की समाधान के लिए नहीं है।
समिति के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने सभी किसानों की सर्वसम्मति से फैसला लिया कि अब समाधान नहीं होने तक अथॉरिटी का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा और जल्द ही जनप्रतिनिधियों का पूर्ण रूप से घेराव किया जाएगा।
जिसके चलते आज फिर किसानों ने सभी गेटों पर तालाबंदी कर संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया। इस दौरान जब किसानों ने महिलाकर्मियों को रोका तो पुलिस व किसानों में नोंक-झोंक भी हुई। खबर लिखे जाने तक गेटबंदी जारी थी।    इस अवसर पर सुरेन्द्र प्रधान, सुखबीर खलीफा, अशोक चौहान, अतुल यादव आदि मौजूद थे।

किसान डाल-डाल, प्राधिकरण पात-पात

नोएडा । आज फिर किसानों द्वारा गेट पर तालाबंदी तथा कर्मचारियों के प्रवेश पर प्रतिबंध की चेतावनी नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों पर बेअसर साबित हुई।
सर्वविदित है कि इसके पूर्व प्राधिकरण के सभी कर्मचारी सेक्टर-6 कार्यालय में प्रात: 8 बजे ही पहुंच जाते थे। आज से सेक्टर-6 के सभी कर्मचारियों को अस्थायी तौर पर प्राधिकरण में सेक्टर-39, 37, 20, 5 कार्यालयों पर शिफ्ट कर दिया। जिसमें सभी कर्मचारी अपने निर्धारित समय पर उक्त कार्यालय पहुंच गये तथा वहां उनसे अपने कार्यों का शुभारंभ कर दिया तथा उनकी हाजिरी भी लग गई। इससे न तो उनकी गैरहाजिरी लगी और न ही प्राधिकरण का कामकाज प्रभावित हुआ।
नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष चौ0 कुशलपाल ने बताया कि किसानों द्वारा कर्मचारियों का प्रवेश रोकने तथा उनके साथ हाथापाई करने से बचने के लिए शीर्ष अफसरों ने सभी को अन्य कार्यालयों में शिफ्ट कर दिया। सभी कर्मचारी आज निर्धारित कार्यालय पहुंचे तथा हाजिरी लगाकर अपने कार्य में जुट गये। उन्होंने कहा कि सेक्टर-6 में किसानों द्वारा कामकाज रोकने व तलाबंदी से आम लोगों को जरूर असुविधा हो रही है।

Exit mobile version