Site icon चेतना मंच

मोदी और नेतन्याहू बातचीत : दोनों देशों के पीएम ने फोन पर बात की, वर्तमान हालत पर हुई चर्चा

मोदी और नेतन्याहू बातचीत

मोदी और नेतन्याहू बातचीत

मोदी और नेतन्याहू बातचीत : इजराइल और हमास का युद्ध लगातार जारी है। हमास के हमले के बाद इजराइल भी निरंतर हमास को मुँह तोड़ जवाब दे रहा है। हमास के हमले में मरने वालों इजरायली नागरिकों की संख्या अब बढ़कर 900 हो गई है।

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत हुई है। इस बातचीत में भारतीय पीएम मोदी ने फिर दोहराया कि भारत इस कठिन मौके पर इजरायल के साथ खड़ा है।

मोदी और नेतन्याहू बातचीत : फोन पर हुई दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की बातचीत

आज इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोन पर बातचीत हुई। इस दौरान दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच हमास के हमले और वर्तमान स्थिति पर खुलकर चर्चा हुई।

पीएम मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को एक बार फिर आश्वासन दिया कि भारत इस कठिन समय में इजराइल के साथ खड़ा है। इजराइल द्वारा दी गई जानकारी पर पीएम मोदी ने नेतन्याहू को धन्यवाद कहा।

बातचीत होने की जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर दी 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए ये जानकारी दी, कि उनकी इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात हुई है। पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, “मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की। उनके फोन कॉल और मौजूदा हालात पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं।” मोदी और नेतन्याहू बातचीत

पीएम के बयान पर राजदूत नाओर गिलोन की प्रतिक्रिया

वहीं पीएम मोदी द्वारा इजराइल का समर्थन किए जाने पर भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा, “मैं फिर से पीएम मोदी को धन्यवाद कहता हूं। हमें अपने भारतीय भाईयों और बहनों से बहुत समर्थन मिला है। हालांकि मैं प्रत्येक को धन्यवाद देने में असमर्थ हूं।”

उधर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि “हालांकि इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया है, लेकिन इसे खत्म हम करेंगे।”

मोदी और नेतन्याहू बातचीत

अगली खबर

इजराइल हमास युद्ध से दो भागों में बंटी दुनिया, कई देश इजराइल के साथ तो कुछ विरोध में भी

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Exit mobile version