Site icon चेतना मंच

बड़ी खबर: जल्द ही बिकने वाला है नोएडा का प्रसिद्ध GIP मॉल

Noida GIP Mall On Sale

Noida GIP Mall On Sale

Noida GIP Mall On Sale : इस समय नोएडा के रियल एस्टेट सेक्टर से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि नोएडा शहर के सेक्टर-38ए में स्थित सबसे बड़ा मॉल बिकने वाला है। जी हां, बिल्कुल सही सुना है आपने। नोएडा शहर में स्थित द ग्रेट इंडिया पैलेस यानि कि GIP मॉल बिकने वाला है। इस मॉल की बिक्री के लिए 2 हजार करोड़ रूपये की कीमत लगाई गई है।

सबसे बड़ा GIP मॉल

नोएडा का GIP माल नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा मॉल तथा व्यवसायिक केन्द्र है। यह मॉल 147 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है। इस मॉल को रियल एस्टेट में सक्रिय यूनीटेक बिल्डर तथा दिल्ली के अप्पू घर ने मिलकर बनाया था। उत्तर प्रदेश में स्व. मुलायम सिंह यादव की सरकार के दौरान वर्ष-2005 में GIP मॉल के लिए नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की थी। स्व. मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी नेता रहे स्व0 ठाकुर अमर सिंह की सिफारिश पर GIP मॉल के लिए जमीन आवंटित की गई थी।

इस जमीन के आवंटन में करोड़ों रूपये के घोटाले के आरोप भी लगे थे। GIP मॉल के एक हिस्से में “वल्डर्स ऑफ वंडर” तथा एक हिस्से में गॉर्डन गलेरिया मॉल भी बना हुआ है। हजारों करोड़ रूपये के घोटालों के कारण GIP मॉल बनाने वाली कंपनी यूनीटेक के मालिक जेल में बंद हैं। यूनीटेक पर हजार करोड़ों रूपये से भी अधिक का लोन बकाया है। उस लोन को चुकाने तथा निवेशकों के पैसे लौटाने के मकसद से यूनीटेक ने जीआईपी मॉल को बेचने का फैसला किया है।Noida GIP Mall On Sale

2 हजार करोड़ रूपये लगी कीमत

रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े सूत्रों ने दावा किया है कि जीआईपी मॉल को बेचने की कीमत 2 हजार करोड़ रूपये तक लग चुकी है। इस मॉल को खरीदने में सबसे अधिक रूचि धर्मपाल-सत्यपाल उद्योग समूह DS Group ने दिखाई है। जानकार सूत्रों का यह भी दावा है कि यदि जीआईपी मॉल की बिक्री की डील हो जाती है तो यह डील नोएडा शहर की सबसे बड़ी प्रोपर्टी डील होगी।

यहां आपको DS Group के विषय में भी बता देते हैं। डीएस ग्रुप पान मसाला बनाने वाली एक कंपनी है। इस कंपनी का रजनीगंधा के नाम से प्रसिद्ध पान मसाला ब्रांड है। इसलिए कुछ लोग DS Group को रजनीगंधा के नाम से भी जानते हैं। DS Group अनेक घरेलू आईटम, खुशबू, इत्र व दवाई बनाने के कारोबार में भी सक्रिय है। धीरे-धीरे डीएस ग्रुप प्रोपर्टी व हॉस्पिलिटी के सेक्टर में भी अपना विस्तार कर रहा है। प्रोपर्टी के विस्तार की योजना के तहत ही DS Group के निदेशक अजय गुप्ता ने जीआईपी माल को खरीदने की पेशकश की है।

सस्ते दामों में जमीन खरीदकर महंगे दामों में बेच रहा प्राधिकरण, सर्किल रेट ना बढ़ाने पर किसानों में रोष

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version