Site icon चेतना मंच

फर्जी चेकिंग की आड़ में मंडी आढ़ती के दो लाख कैश और गोल्ड की अंगूठी ले उड़े

Bulandashahar News

Bulandashahar News

बुलंदशहर। बुलंदशहर में चोरी की घटनाएँ बढ़ती जा रही है। अब बुलंदशहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ पर चेकिंग की आड़ में मंडी आढ़ती से दो लाख कैश और गोल्ड की एक अंगूठी पर हाथ साफ़ कर दिया गया। सरकारी अफ़सर बन आए बदमाशों ने मंडी आढ़ती के साथ इस वारदात को अंजाम दिया। मंडी आढ़ती को जब श़क हुआ तो उसने अपना बैग चेक किया जिसके बाद पूरी घटना की जानकारी हुई। पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है।

चेकिंग की आड़ में लूट लिए लाखों

मामला बुलंदशहर की सिटी कोतवाली क्षेत्र के काली नदी पुल के क़रीब का है। यहाँ पर डिप्टी गंज निवासी अनिल कुमार गोयल ने बताया कि वह दुकान से घर की ओर जा रहे थे। दो व्यक्ति उनके पास आए। वह पुलिस के अधिकारियों की तरह लग रहे थे। उन्होंने मंडी आढ़ती अनिल कुमार के सामने बाइक लगा दी जिसके बाद फ़र्ज़ी पुलिस अधिकारियों ने कहा कि नई मंडी में कुछ दिन पहले एक लूट हुई है। इसी की वजह से हम चेकिंग कर रहे हैं, और भी लोग यहाँ सादा वर्दी में चेकिंग कर रहे हैं। इसकी वजह से उन्हें अपनी चेकिंग करानी होगी। अनिल कुमार की अंगूठी को उन्होंने उतरवाकर काग़ज़ में रखवा लिया, ये कहते हुए कि सुरक्षा के लिए ऐसा करना ज़रूरी है। साथ ही डिग्गी खुलवाकर सामान चेक किया। डिग्गी में 2 लाख रुपये रखे हुए थे, उन्होंने कहा कि सावधानी से अपने सभी काम करें। लेकिन जब मंडी आढ़ती ने दो क़दम चलने के बाद अपनी डिग्गी और जिस कागज़ में अंगूठी रखी थी वह देखा तो पाया के अंगूठी की जगह छोटे छोटे पत्थर हैं और डिग्‍गी से 2,00,000 रुपये ग़ायब हैं।

पहले भी हुई हैं ऐसी वारदात

इसी तरह की टोपी बाज़ी, हाथ साफ़ करने की घटना पहले भी सामने आ चुकी है। जहाँ पर चेकिंग के नाम पर ख़ुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए चेकिंग करते हैं और व्यक्ति ने जो भी कुछ आभूषण पहने होते हैं, उनकी सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्हें चुरा लेते हैं। साथ ही यदि नक़दी मिलती है तो उस पर भी हाथ साफ़ कर देते हैं। मंडी आढ़ती ने फ़िलहाल पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस पूरे मामले की जाँच पड़ताल कर रही है।

INDIA गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कसा बड़ा तंज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version