Site icon चेतना मंच

अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास भी करें पीएम मोदी, मुस्लिम समुदाय की अपील

अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास

अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास

अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास: अयोध्या में राम मंदिर का काम ज़ोर-शोर से जारी है। उम्मीद की जा रही है कि ये जनवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। राम मंदिर के उद्घाटन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे।

ऐसे में अयोध्या के मुसलमान समुदाय ने उनके सामने एक मांग रखी है। मुस्लिम समुदाय के कई नेताओं ने पीएम से अपील की है, कि जब पीएम मोदी राम मंदिर के लिए उद्घाटन के लिए अयोध्या आएं, तो साथ में अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास भी करें।

हमास-इज़राइल युद्ध 19वें दिन भी जारी, युद्ध विराम के प्रयास हुए तेज

मुस्लिम समुदाय की मांग पीएम करें अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास

अयोध्या के कई वरिष्ठ मुस्लिम नेताओं ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मस्जिद की नींव भी रखें। इंडियन मुस्लिम लीग के अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल अंसारी ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री शुभ अवसर पर अयोध्या आ रहे हैं। हमारी उनसे इल्तिजा है कि वे मस्जिद का काम भी शुरू कर दें। ये हमारी दिली इच्छा है।”

इंडियन मुस्लिम लीग के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नजमुल हसन गनी ने भी इस मांग का समर्थन करते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जो मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन दी गई है, उस पर मस्जिद बनेगी। हमारा कहना है कि प्रधानमंत्री मंदिर के उद्घाटन के लिए अयोध्या आ रहे हैं, तो वे जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी और ऑल इंडिया इमाम संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर इलियासी को अपने साथ लेते आएं और धन्नीपुर मस्जिद की भी बुनियाद रखें।”

अयोध्या मस्जिद का शिलान्यास: ताजमहल जैसी भव्य हो मस्जिद

मुफ्ती अब्दुल्लाह बादशाह खान ने इस मस्जिद को भव्य मस्जिद बनाने की मांग करते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री पूरे हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं, यहां रहने वाले सभी लोगों के प्रधान हैं। वे अयोध्या में हिंदुओं के मंदिर का उद्घाटन करने आ रहे हैं। उन्होंने इसका शिलान्यास भी किया था।”

मुफ्ती अब्दुल्लाह बादशाह खान ने आगे कहाइसी तरह सुप्रीम कोर्ट ने धन्नीपुर में मस्जिद के लिए जो जगह दी है, वे यहां आएं और मस्जिद का शिलान्यास करें। यहां ऐसी मस्जिद बनाई जाए जिसे पूरी दुनिया में पहचाना जाए। जैसे ताजमहल को दुनियाभर में जाना जाता है, ये मस्जिद उससे भी ज्यादा नाम कमाए।”

अगली खबर

इंग्लैंड का खराब प्रदर्शन जारी, विश्व कप से बाहर होने की कगार पर गत विजेता इंग्लैंड

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Exit mobile version