Site icon चेतना मंच

ऐसा पासपोर्ट आपने कभी नहीं देखा होगा, अधिकारी भी सर पकड़ कर बैठे

Passport

Passport

Passport : किसी दूसरे देश में जाने के लिए हमें पासपोर्ट की जरूरत पड़ती है क्योंकि इसके बिना आप कहीं नहीं जा सकते हैं। पासपोर्ट लोगों का आईडी कार्ड होता है । लेकिन इसे समय-समय पर बैंक पासबुक की तरह रिन्यू करवाना पड़ता है । Passport पर ट्रेवल विवरण लिखा होता है लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति के पासपोर्ट पर घर का हिसाब किताब सहित तमाम अन्य चीजें लिखे हुए हैं । यह वीडियो लोग खूब शेयर कर रहे हैं।

अधिकारी भी हुए हैरान

Passport देख कर अधिकारी भी हैरान है । लोग इस वीडियो पर टिप्पणी कर रहे हैं कि इन्होनें अपने पासपोर्ट को पर्सनल डायरी समझकर घर का हिसाब किताब और लोगों का नंबर लिख दिए हैं। आपको बता दें कि पासपोर्ट पर मलयालम में लिखी गई है तो ज्यादा समझ में नहीं आ रहा है। लेकिन इस पर साफ पता चलता है कि नंबर और हिसाब किताब लिखा है।

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

 

 

 

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डॉक्टर प्रशांत नायर (@DPrasanthNair) नाम के हैंडल से शेयर किया गया है और इसके कैप्शन में लिखा है,” एक बुजुर्ग सज्जन ने रिन्यूअल के लिए अपना पासपोर्ट जमा किया। उनके घर में किसी ने क्या किया, इसकी उसे जानकारी नहीं थी। ये देखने के बाद अधिकारी अभी तक सदमे से उबर नहीं पाए हैं।”

लोग कर रहे फनी कमैंट्स

यह वीडियो केवल 59 सेकंड का है। इसे अब तक 800000 से अधिक लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है और 4000 से ज्यादा लाइक्स भी आ गए हैं । लोग इस वायरल विडीओ पर तरह-तरह के फनी कमेंट्स कर रहे हैं। कोई लिख रहा है कि यह गणितीय पासपोर्ट है तो कोई लिख रहा है इसे इन्होनेंअपने घर की डायरी समझ लिया है।

आधी रात को मच गया कहर, नेपाल में हुई 129 लोगों की मौत, भारत में भी सहमे लोग

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Exit mobile version