Site icon चेतना मंच

दहेज लोभियों ने प्रताड़ना की हद की पार,विवाहिता का जबरन कराया गर्भपात,किड़नी हुई खराब

Noida News Live

Noida News Live

Noida News Live : नोएडा (चेतना मंच)। दहेज लोभी ससुरालियों ने दहेज के मांग पूरी न होने पर विवाहित का जबरन गर्भपात करा दिया। गर्भपात के दौरान अत्यधिक रक्त बहने के कारण विवाहिता की किडनिया क्षतिग्रस्त हो गई और उसकी हालत बिगड़ गई। पीड़िता के पिता ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ थाना सेक्टर-113 में मुकदमा दर्ज कराया है।

विवाहिता का जबरन कराया गर्भपात, किड़नी हुई खराब

ग्राम पर्थला खंजरपुर निवासी रमेश (काल्पनिक नाम) ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी बेटी मीनू (काल्पनिक नाम) का विवाह 7 फरवरी 2023 को ग्राम गढ़ी चौखंडी निवासी आशीष तोमर के साथ किया था। शादी के कुछ समय बाद ही उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। मीनू का पति आशीष, ससुर विजयपाल, सास पुष्पा, नंद पारुल, देवर आकाश व नंदोई विकास अक्सर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। रमेश ने बताया कि शादी के बाद उसकी बेटी गर्भवती हुई उसने जब यह बात अपने पति आशीष को बताई तो वह आग बबूला हो गया और उसने मीनू के पेट पर गुस्से में कई लाते मार दी। इसके बाद ससुराल वालों ने जबरन उनकी बेटी का गर्भपात करा दिया।

ससुराल वालों ने जबरन कराया गर्भपात 

गर्भपात के दौरान हुई ब्लीडिंग की वजह से उसकी बेटी की हालत बिगड़ने लगी डॉक्टर ने उसे ब्लड चढ़ाने को कहा लेकिन ससुरााल वालों ने उसे ब्लड नहीं चढ़ावाया जिस कारण उसकी किडनी क्षतिग्रस्त हो गई। मीनू की हालत बिगड़ने पर वह उसे उपचार के लिए दिल्ली के डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए। यहां ससुराल वालों ने उसे जबरन लिखवा लिया कि अगर उसे कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदार उसके माता-पिता तथा वह स्वयं होगी। रमेश के मुताबिक बीते 19 अक्टूबर को उनकी बेटी ने फोन कर बताया कि उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो रही है जिसके बाद वह उसकी ससुराल पहुंचे और अपनी बेटी को वहां से लेकर आए और उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर आशीष, विजयपाल, पुष्पा, पारुल, आकाश व विकास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

14 की उम्र में किशोरी के साथ हुआ था दुष्कर्म, 23 साल की उम्र में मिला न्याय,फ़ैसला सुन छलके आँसू

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version