Site icon चेतना मंच

तहलका मचाने वाली महिला अधिकारी के पति ने भी मचाया तहलका

Noida News

Noida News

Noida News : भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की एक महिला अधिकारी ने अपने काम के कारण नोएडा से लेकर दिल्ली तक तहलका मचा दिया था। तहलका मचाने की बारी अब महिला IAS अधिकारी के पति की है। UP के नोएडा से IAS की नौकरी शुरू करने वाली इस महिला IAS के पति इन दिनों चर्चित फिल्म स्टॉर सनी लियोनी (Sunny Leone) के साथ तहलका मचा रहे हैं। इस तहलके की पूरी जानकारी यहां दी जा रही है।

Noida News in hindi

कौन है तहलका मचाने वाली IAS अधिकारी

यहां हम जिस महिला IAS अधिकारी की बात कर रहे है वह नाम यूपी के नोएडा शहर से जुड़ा है। IAS सेवा की 2009 बैंच की UP कैडर की इस महिला अधिकारी का नाम है दुर्गा शक्ति नागपाल। वर्ष 2013 में नोएडा (गौतमबुद्धनगर) की सदर तहसील में अपनी पहली तैनाती (ट्रेनिंग) के दौरान दुर्गा शक्ति नागपाल ने तहलका मचा दिया था। वर्ष 2013 से आज तक दुर्गा शक्ति नागपाल की गिनती एक शानदार एवं ईमानदार IAS अधिकारी के रुप में होती है। जो पाठक समाचार आदि पढ़ते रहते हैं उन्हें नोएडा में वर्ष 2013 में दुर्गा शक्ति नागपाल द्वारा मचाया गया ”तहलका” आज भी याद है।

कैसे मचाया था तहलका

वर्ष 2013 में महिला IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल नोएडा (गौतमबुद्धनगर) की सदर तहसील में SDM थी। यह उनकी ट्रेनिंग के दौरान की पहली तैनाती थी। उन्होंने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में उस समय खूब फल फूल रहे खनन माफिया की कमर तोड़कर रख दी थी। खनन माफिया के खिलाफ चलाया गया दुर्गा शक्ति नागपाल का अभियान रातों रात रेत का अवैध खनन करवाने वाले समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं को पसंद नहीं आया था। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। समाजवादी पार्टी के नेता नरेंद्र भाटी ने उस समय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात करके दुर्गा शक्ति नागपाल को सस्पैंड करा दिया था। दुर्गा शक्ति नागपाल के सस्पैंड होने की खबर ने पूरे देश में तहलका मचा दिया था। दुर्गा शक्ति नागपाल इन दिनों UP के बांदा जिले में DM के पद पर तैनात हैं।

दुर्गा के पति और सन्नी लियोनी

ऊपर हमने महिला IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल की बात की है। अब जरा उनके चर्चित पतिदेव की भी बात बता देते हैं। दरअसल, दुर्गा शक्ति नागपाल के पति भी IAS अधिकारी हैं। उनका नाम अभिषेक सिंह है। दुर्गा शक्ति नागपाल के पति अभिषेक सिंह का जन्म 22 अगस्त 1983 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में हुआ था। IAS बनने के लिए UPSC की तैयारी के दौरान ही दुर्गा शक्ति नागपाल और अभिषेक सिंह की मुलाकात हो गई थी। बाद में IAS बनकर दोनों ने विवा​ह कर लिया ​था।

अभिषेक सिंह ने अक्टूबर 2023 में IAS की नौकरी से त्याग पत्र दे दिया है। आजकल अभिषेक सिंह चर्चित पोर्न स्टॉर सन्नी लियोनी (Sunny Leone) के साथ घुमते फिरते, गाना गाते तथा इंटरव्यू देते हुए सोशल मीडिया पर खूब देखे जा सकते है। आप तो वास्तव में बुद्धिमान पाठक हैं। आप खुद ही अनुमान लगा सकते हैं कि किसी जमाने में नोएडा दुर्गा शक्ति नागपाल का यह तहलका सन्नी लियोनी (Sunny Leone) के साथ तहलके से भी अधिक बड़ा है ? अथवा यह तहलका नोएडा को हिलाकर रखने वाले वाले उस तहलके से छोटा है ? Noida News

आज का समाचार 21 नवंबर 2023 : नोएडा में बदल गए भाजपा के प्रभारी, पत्नी का प्रेमी कर गया ये काम

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version