Site icon चेतना मंच

यूपी कैबिनेट में ए.के. शर्मा को मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी,CM  योगी ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर PM से की मुलाक़ात

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News  : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज़ विधायकों की शिकायतें दूर करने के लिए कुछ बड़ा करने वाले हैं। कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर 1 घंटे 25 मिनट की मुलाक़ात की। तमाम राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के बाद वह सीधे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पहुंचे और उनसे भी यूपी की राजनीति पर गहन चर्चा की ।

लखनऊ में विधायकों के साथ बैठक

Uttarpradesh News In Hindi 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की आज विधायकों के साथ लखनऊ में बैठक है और उसी के बाद 2024 के राजनीतिक चुनाव के मद्देनज़र  उत्तर प्रदेश का कैबिनेट का विस्तार होने वाला है। सूत्रों के हवाले से  खबर है कि ए के शर्मा जिन्हें एमएलसी का पद दिया गया था अब उन्हें कैबिनेट में कोई बड़ा दायित्व मिलने की पूरी संभावना है । तीन राज्यों का चुनाव जीतने के बाद भाजपा ने 2024 के चुनाव की तैयारी को और तेज कर दिया है। ऐसे में भाजपा भीतरी मनमुटाव या नाराज विधायको अथवा मंत्री गणों को बिल्कुल भी कोई ऐसा मौका नहीं देना चाहती की जिससे चुनाव में कोई फर्क पड़े।

यूपी कैबिनेट में ए.के. शर्मा को मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी

उत्तरप्रदेश में पूर्व आईएएस ए.के.शर्मा को पिछले दिनों डिप्टी सीएम बनाने की बात भी चली थी और एमएलसी का दायित्व दिया गया था।  वह अपने महत्वपूर्ण वजूद के साथ प्रधानमंत्री और योगी के बीच की कड़ी है और अब माना जा रहा है कि उन्हें कैबिनेट में कोई बहुत महत्वपूर्ण दायित्व मिल सकता है। विधायक से लेकर कार्यकर्ता तक, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के साथ योगी की बैठक को महत्वपूर्ण बता रहे हैं । ऐसे में तमाम नए चेहरों को उत्तरप्रदेश कैबिनेट में स्थान मिल सकता है। पीएम मोदी और नड्डा से मुलाकात के संबंध में अधिकृत तौर पर तो कोई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भगवा परचम फहराने के बाद अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने की रणनीति पर चर्चा हुई है। हाल के चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। उत्तरप्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन को साधने की कोशिश भी दिखेगी।

कौन हैं ए.के. शर्मा

अरविंद कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री हैं। राजनीति में आने से पहले शर्मा 1988 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी थे। 2014 में संयुक्त सचिव के रूप में पीएमओ में शामिल हुए और 2017 में उन्हें अतिरिक्त सचिव रैंक पर पदोन्नत किया गया। 2021 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद, अरविंद कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री हैं।
प्रस्तुति मीना कौशिक

 

 

सावधान! आज नोएडा आ रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, करेंगे यह काम

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version