Site icon चेतना मंच

देश की संसद का सुरक्षा घेरा तोड़कर घुसने वालों में लखनऊ का सागर शर्मा था शामिल

Loksabha News

Loksabha News

Loksabha News नई दिल्ली/ लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सदन में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब विजिटर्स गैलरी से 2 युवक अचानक नीचे कूद गए। उस समय लोकसभा में बीजेपी सांसद खगेन मुर्मू अपनी बात रख रहे थे। सदन की बेंच पर कूदने लगे। युवकों ने जूते में कुछ स्प्रे छिपा रखा था। उसे निकालकर स्प्रे किया, जिससे सदन में पीला धुआं फैलने लगा। पूरे सदन में अफरा-तफरी का माहौल था। इसके बाद सांसदों ने उसे पकड़ लिया। संसद भवन में सुरक्षा में सेंधमारी कर घुसने वाले चार लड़कों में एक का नाम सागर शर्मा का है जोकि लखनऊ के अलामबाग थाना क्षेत्र के रामनगर का रहने वाला है। जिसकी उम्र करीब 27 वर्ष है। हालांकि उसका दावा है उसने सिर्फ अपना विरोध दर्ज करने के लिए ऐसा किया है। लेकिन जांच एजेंसियों ने सभी पहलुओं की पड़ताल कर रही हैं।

दानिश अली ने किया ये दावा

दरअसल, संसद भवन के अंदर घुसने वाले एक लड़का और एक लड़की के साथ संसद भवन के बाहर हंगामा करने वालों में सागर शर्मा शामिल था। बसपा से निष्कासित लोकसभा सांसद दानिश अली ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले युवकों में से एक युवक के लोकसभा के पास की तस्वीर को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर यह दावा किया है कि वह व्यक्ति भाजपा सांसद का मेहमान था। इसका अभिप्राय यह हुआ कि उस व्यक्ति का लोकसभा के दर्शक दीर्घा का पास भाजपा सांसद की सिफारिश पर बनाया गया था।

Loksabha News

2001 में आतंकियों ने किया था हमला

दानिश अली ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले युवकों में से एक युवक के लोकसभा के पास और उसके जूते की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, “21 साल पहले इसी दिन (13 दिसंबर) को संसद पर हुए हमले की दिल दहला देने वाली याद दिलाते हुए, एक व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा सांसदों के क्षेत्र में कूद गया। इस हरकत से सांसदों की जान खतरे में पड़ सकती थी। वहीं कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि मैंने उसे सबसे पहले पकड़ा। कुछ ने दोनों की पिटाई भी की। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया। बता दें कि इससे पहले पुरानी संसद की इमारत में 13 दिसंबर, 2001 को 5 आतंकियों ने हमला किया था। इसमें दिल्ली पुलिस के 5 जवान समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी।

विधानसभा का रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में आया तो की जाने लगी ये मांग

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version