Site icon चेतना मंच

टेंट सिटी में सुविधाओं के साथ मिलेगा श्री अन्न से बने अवधी और बनारसी व्यंजन का आनंद

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News अयोध्‍या। भगवान श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या पूरे विश्व के लिये आस्था का केंद्र बनी हुई हैं। यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिये विभिन्न स्थानों पर टेंट का इन्तजाम किया गया है। आधुनिक टेंट मे रहने और खाने की पूर्ण व्यवस्था की गयी है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को श्री अन्न यानी की मोटे अनाज से बने व्यंजन का स्वाद चखाया जायेगा।

22 जनवरी को होगी प्रभू श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को प्रभू श्री राम के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिये सरकार ने कई तरह के इंतजामात किये हुए हैं। अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ शहरी विकास भी हो रहा है। जिसमें से एक है टेंट सिटी, जिसे अयोध्या का विकास प्राधिकरण डेवलप कर रहा है। टेंट सिटीज डबल ऑक्यूपेंसी वाली लग्जरी और सेमी लग्जरी कैटेगरी सुइट बेस्ड हैं। यहां पर आने वाले श्रद्धालु प्रकृति के साथ आधुनिक समावेश का आनंद लेंगे। एक टेंट में तीन लोगों के रहने का इंतजाम किया गया है।

Uttar Pradesh News in hindi

Uttar Pradesh News

 

 

 

टेंट सिटी में मिलेगा श्री अन्न से बने व्यंजन का स्वाद

इस टेंट सिटी में ठहरने वाले श्रद्धालुओं को मोटे अनाज से बने कई प्रकार के व्यंजन,मक्के की रोटी ,सरसों का साग जैसे कई लजीज व्यंजन परोसे जायेंगे। मौसम के अनुसार आने वाली कई साग सब्जियां परोसी जायेंगी। इसके अलावा लोगों के स्वाद और स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए बाजरे की रोटी,मटर का निमोना,बाटी चोखा,और मूँग की खिचड़ी जैसे और भी पकवान परोसे जायेंगे। इनमें सबसे विशिष्ट अवधी और बनारसी जायके होंगे। यहां डिटॉक्स वाटर की भी सुविधा होगी। यहां देश के और भी कई तरह के खाने का स्वाद चखने को मिलेगा।

टेंट सिटी में होंगी कई सहूलियत

इस टेंट सिटी में शानदार इंटीरियर भी किया गया हैं। ये वुडन डेक बेस्ड टेंट होंगे, इनमें आराम कुर्सी के साथ सोफे,डाईनिंग लाउंज,पर्सनल वोल्ट,रुम हीटर,एसी और इंटरनेट समेत कई प्रकार की सुविधाएं उप्लब्ध होंगी। यहां आप ओपेन एयर थिएटर और कई ऐसे समान खरीद सकते हैं जो आपकी यादों में बने रहेंगे। ये टेंट 10 साल की ड्यूरेबिलिटी बेस्ड होंगे।

नोएडा वालों को मिलेगी एक्सप्रेसवे की एक और सौगात, तैयार हो रहा प्रस्ताव

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version