Site icon चेतना मंच

कामाक्षी अम्मन मंदिर में रोका गया राम मंदिर का लाइव प्रसारण,वित्त मंत्री ने जताई नाराजगी

Rambhakta's life was saved

Rambhakta's life was saved

Tamil Nadu Banned Ram Mandir Live Telecast : पूरे देश में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। इसी बीच तमिलनाडु में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण को रोकने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुासर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखने के लिए तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले के कामाक्षी अम्मन मंदिर में एलईडी (LED) की एक बड़ी सी स्क्रीन लगवाई गई थी। जिसे आज (22 जनवरी) की सुबह हटवा दिया गया। बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यहीं से राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को देखने वाली थी।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

जानकारी के अनुसार तमिलनाडु में स्थित कामाक्षी अम्मन मंदिर एक हिंदू मंदिर है। मंदिर प्रशासन की तरफ से एलईडी हटाने के पीछे की वजह फिलहाल नही बताई गई है। एलईडी हटाए जाने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही बीजेपी का आरोप है डीएमके सरकार के कहने पर पुलिस एलईडी स्क्रीन को हटवा रही है, वहीं दूसरी तरफ ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में मामले के पहुंचते के साथ ही तुरंत तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर दिया गया है। जारी नोटिस में दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री ने अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने के लिए मौखिक आदेश जारी किया है।

वित्त मंत्री ने नाराजगी की जाहिर

तमिलनाडु के कामाक्षी अम्मन मंदिर में हुई इस घटना पर वित्त मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि कांचीपुरम जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या से सीधे प्रसारण के लिए 466 LED स्क्रीन की व्यवस्था की गई थी। इनमें से 400 से अधिक स्थानों पर पुलिस ने प्रसारण को रोकने के लिए या तो स्क्रीन जब्त कर ली है या पुलिस बल तैनाती कर दी है। LED आपूर्तिकर्ता डर के मारे भाग रहे हैं। हिंदू विरोधी डीएमके छोटे व्यवसायों पर प्रहार कर रही है। इसके साथ ही निर्मला सीतारमण ने एक और पोस्ट शेयर करते हुए लिखा नागरकोइल स्थित थोवलाई मुरुगन मंदिर में लाइव प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। पुलिस की तरफ से आदेश जारी किया गया है।

वित्त मंत्री ने पहले ही किया था बैन का दावा Tamil Nadu Banned Ram Mandir Live Telecast

जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के मंदिर में होने वाली इस घटना की जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहले ही दी थी। लेकिन वित्त मंत्री के लगाएं गए आरपों को डीएमके ने गलत बताया था। केंद्रीय वित्त मंत्री ने अपने आरोपों में बताया था कि एमके स्टालिन सरकार ने मंदिरों में अयोध्या राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन भगवान राम की पूजा पर रोक लगा दी है। वित्त मंत्री ने कहा कि यह I.N.D.I.A.एलायंस पार्टनर डीएमके का हिंदू विरोधी प्रयास है। जिस पर इन दावों का खंडन करते हुए हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पी के शेखर बाबू ने कहा कि निर्मला सीतारमण के लगाए गए आरोप पूरी तरह से असत्य हैं। वहीं अब कामाक्षी अम्मन मंदिर में हुई इस घटना का वीडियों सामने आने से सारी बात साफ हो गई है।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version