Site icon चेतना मंच

Noida News : 347 किसानों को मिलेंगे 5 फीसदी भूखंड : सीईओ

Noida News

Noida News

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) को जमीन देने वाले किसानों को 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इससे 31 गांवों को किसानों की लंबे वक्त से चल रही मांग पूरी हो जाएगी। नोएडा के सीईओ (CEO) लोकेश एम. ने बताया कि 347 काश्तकारों को देय 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। इन किसानों की सूची तीन पत्रावलियों के जरिए नोएडा अथॉरिटी ने तैयार की हैं। तीनों लिस्ट वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई हैं। अगर इन नामों पर किसी को कोई आपत्ति है तो अगले 15 दिनों में दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद इन 347 काश्तकारों को 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन कर दिया जाएगा।

Noida News :

सीईओ CEO ने बताया कि शहर के सेक्टर-146 में 31 गांवों के किसानों को 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाना है। इसके लिए साइट प्रस्तावित है। इनके अतिरिक्त 8 और गांवों मोहियापुर, सुथियाना, इलाहबास, नगली-नगला, रसूलपुर नवादा, शहदरा, पर्थला खंजरपुर और छिजारसी के 5 प्रतिशत आबादी भूखंडों का नियोजन प्राधिकरण की उपलब्ध और कब्जा प्राप्त भूमि पर किया गया है। इन 31 ग्रामों के लगभग 268 काश्तकारों, ग्राम सदरपुर के कुल 35 काश्तकारों और 8 ग्रामों के 44 काश्तकारों के कुल 347 काश्तकारों के लिए 5त्न आबादी भूखंडों का आवंटन किया जाएगा।

सुझाव दे सकते हैं काश्तकार

सीईओ ने कहा कि यदि किसी काश्तकार को इस सूची में कोई आपत्ति है या वह कोई सुझाव दर्ज कराना चाहते हैं तो इस सार्वजनिक सूचना के प्रकाशन के बाद 15 दिन की अवधि में अपनी आपत्ति या सुझाव दे सकते हैं। मसलन, किसी को नाम, वारिसान, मूल निवासी या विभाजन पर आपत्ति हो सकती है। यह आपत्ति नोएडा अथॉरिटी के मुख्यालय में महाप्रबन्धक (नियोजन) के कार्यालय में लिखित रूप में प्रस्तुत करनी होगी।

निर्धारित तिथि के बाद प्राधिकरण प्राप्त आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया करेगा। निर्धारित तिथि तक आने वाली आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद अंतिम सूची के मुताबिक भूखंडों का आवंटन कर दिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Noida News : डीएम ने खिलाडिय़ों को किया सम्मानित

Exit mobile version