Site icon चेतना मंच

खुशखबरी : 2024 में बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार दिलाएगा NPCL

Greater Noida News

Greater Noida News

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में युवाओं के लिए रोजगार का अवसर तैयार करने के लिए नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (NPCL)ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSDC) के साथ मिलकर एक नई पहल की है। एनपीसीएल द्वारा सीएसआर के तहत एनएसडीसी के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा के खानपुर गांव स्थिति रतन ग्लोबल स्कूल में कौशल और आजीविका सेंटर की स्थापना की गई है

युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करेगा एनपीसीएल

NPCL के सीएसआर कार्यक्रम ‘प्रोजेक्ट संकल्प’ के तहत स्थापित ‘कौशल और आजीविका केंद्र’ का मकसद ग्रेटर नोएडा में बेरोजगार और वंचित युवाओं को खास ट्रेनिंग देकर उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाना है।राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने इस कार्यक्रम को सफल और प्रभावी बनाने के लिए अपने अनुभवी प्रशिक्षण भागीदार, जार्ज टेलीग्राफ को शामिल किया है जो एनपीसीएल के साथ मिलकर युवाओं को स्थायी आय सृजन करने के लिए सक्षम बनाएगा साथ ही उनमें प्रासंगिक कौशल और ज्ञान क्षमता का भी विकास करेगा जिससे आर्थिक सशक्तिकरण और सामाजिक विकास को बढ़ावा मिले।

Greater Noida News

 सेंटर का किया उदघाटन

इस कार्यक्रम के तहत इस साल 2024 में कुल 300 युवा लाभान्वित होंगे। इस कार्यक्रम में 60 युवाओं को असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, 120 युवाओं को डोमेस्टिक डेटा एंट्री ऑपरेटर और 120 युवाओं को रिटेल सेल्स एसोसिएट के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इस कार्यक्रम मे शामिल युवाओं को उचित चयन और मूल्यांकन मानदंडों के साथ समर्पित घंटों के सैद्धांतिक और व्यवहारिक प्रशिक्षण से गुजरना होगा और उसके उपरांत उन्हें प्रमाण पत्र दिया जाएगा जो वैश्विक स्तर पर मान्य होगा। एनपीसीएल ने अपनी इस पहल के तहत उतीर्ण उम्मीदवारों को नौकरी मेलों के माध्यम से 75 से 80 फीसदी युवाओं को रोजगार देने का भी आश्वासन दिया है।

2024 में 300 युवाओं को रोजगार दिलाने में मदद करेगा एनपीसीएल

बुधवार को ग्रेटर नोएडा में कौशल और आजीविका सेंटर के उद्घाटन के मौके पर एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, ऑपरेशंस सारनाथ गांगुली,  सीएसआर हेड, एनपीसीएल, मेघना दोसी के साथ राष्ट्रीय कौशल और विकास निगम के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजीव सिंह, महाप्रबंधक सरिता भाटिया और ट्रेनर पार्टनर जार्ज टेलीग्राफ के कार्यकारी निदेशक संजीब दास की भी मौजूदगी देखी गई।

बड़ी राहत : सरकार दे रही है सस्ता चावल,यहां मिलेगा 29 रुपये किलो भारत चावल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

 

 

Exit mobile version