Site icon चेतना मंच

यूपी में 2017 से पहले भूख से मरते थे लोग – CM योगी

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज (2 मार्च) उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में नवनिर्मित 1,100 अन्नपूर्णा भवनों (मॉडल उचित दर दुकानों) का लोकार्पण और 79,000 उचित दर दुकानों पर ई-वेइंग स्केल लिंक्ड ई-पॉस मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उत्तर प्रदेश के अन्य मंत्री मौजूद रहे।

CM योगी ने नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवनों का किया लोकार्पण

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश खाद्यान्न वितरण के माध्यम से इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने की शुरूतात कर रहा है। इसके लिए 80 हजार मॉडल शॉप संचालकों को भी बधाई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हर गरीब को उत्तर प्रदेश के अंदर खाद्यान्न उपलब्ध कराने में सफल हुए हैं। 2017 से पहले एक चुनौती थी। जरूरतमंदों को राशन नहीं मिल पाता था। उनके नाम पर राशन कार्ड होता था लेकिन उसे पता ही नहीं होता था। उसके नाम का राशन कोई और डकार जाता था।

Uttar Pradesh News

लखनऊ से ही होगी FCI गोदाम की निगरानी

2017 से पहले उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में भूख से भी मौतें होती थी। जब खाद और रसद विभाग में तकनीक का प्रयोग किया गया तो पारदर्शिता आई। उन्होंने कहा कि पहले एफसीआई गोदाम से आया राशन बीच रास्ते से गायब हो जाता था अब नहीं हो पाएगा। लखनऊ से ही निगरानी कर सकेंगे कि एफसीआई के गोदाम से निकला राशन सीधे खाद्य की दुकान पर जा रहा है। जो परिवर्तन एवं देख रहे हैं वह 2014 से पहले असंभव था। इस तरह की बातों की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। बिना भेदभाव के सरकार की योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिला। इसी को सुशासन कहते हैं। सभी 80 हजार राशन कोटे की दुकानों में हुए ‘क्रद्गद्घशह्म्द्व’ का लाभ 15 करोड़ लोगों को प्रदेश के अंदर प्राप्त हुआ।

Uttar Pradesh News

लखनऊ एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा ,मच गया हड़कंप

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version