Site icon चेतना मंच

बिहार में हलचल,रिजल्ट से एक दिन पहले PM मोदी और अमित शाह से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार

Nitish kumar PM Modi Meeting

Nitish kumar PM Modi Meeting

Nitish kumar PM Modi Meeting : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से ठीक पहले नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने दिल्ली पहुंच गए। आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। यहां गौर करने वाली बात यह है कि एग्जिट पोल में बिहार में एनडीए को 2019 की तुलना में नुकसान दिखाया गया है। ऐसे समय प्रधानमंत्री मोदी के साथ नीतीश कुमार की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

एग्जिट पोल में बिहार में एनडीए को नुकसान

नीतीश कुमार 2 दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं । एग्जिट पोल में एनडीए को नुकसान दिखाए जाने के बाद क्या बिहार में किसी तरह कोई समीकरण बदल सकते हैं।

पीएम मोदी से क्या बात की नीतीश कुमार ने

Nitish kumar PM Modi Meeting

हालांकि दोनों नेताओं के बीच में क्या बात हुई है इसका कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जरूर कोई खास बात है क्योंकि पीएम से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार आज शाम 4:00 बजे गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे ।आपको बता दें कि बिहार में अगले साल यानी 2025 में विधानसभा के चुनाव है। लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले नीतीश कुमार पाला बदलकर वापस एनडीए में आ गए थे ।जबकि उन्होंने इससे पहले विपक्ष के गठबंधन की अगुवाई भी की थी। लेकिन एनडीए में आ जाने के बाद लोकसभा चुनाव में एग्जिट पोल में NDA  को नुकसान होना क्या दिखता है ? इसका यही अर्थ निकाला जा रहा है कि नीतीश कुमार की स्थिति एनडीए में नाजुक बनी हुई है।

नीतीश कुमार की स्थिति एनडीए में नाजुक

क्योंकि नीतीश कुमार के एनडीए में आने से जिस तरह एग्जिट पोल के आंकड़ों में दिखाया जा रहा है,बीजेपी को बिहार में कोई खास फायदा नहीं हुआ है बल्कि उसे सीटों का घाटा होने जा रहा है। यही वजह है कि नीतीश कुमार के बिहार से दिल्ली आने के बाद बिहार में भी हलचल तेज हो गई है। हालांकि नीतीश कुमार अपनी चुनावी सभाओं में और कई बार पहले भी कह चुके हैं कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं ।अगर एग्जिट पोल की बात करें तो बिहार में एबीपी सी वाटर के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी एनडीए को 34 से 38 सीटे मिल सकती हैं। और इंडिया गठबंधन को 3 से 5 सीटे मिल सकती हैं जबकि इंडिया न्यूज़ डायनामिक के एग्जिट पोल के मुताबिक बिहार में एनडीए को ३३ और इंडिया गठबंधन को 7 सीटे मिल सकती हैं।

BJP हार की तरफ जाएगी तो एजेंटों को दबाएगी, मतगणना से पहले अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

Exit mobile version