Site icon चेतना मंच

बेटी की छूट गई UPSC परीक्षा, माता-पिता का हुआ बुरा हाल

UPSC Prelims Viral Video

UPSC Prelims Viral Video

UPSC Prelims Viral Video: एक युवती की UPSC की परीक्षा छूटने के बाद का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवती के पिता दहाड़े मार-मार कर रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। बेटी की UPSC की परीक्षा छूटने पर माता-पिता को लग रहा है कि मानो उनका पूरा संसार ही उजड़ गया हो। वायरल वीडियो में बेटी की मां UPSC के परीक्षा केन्द्र के बाहर बेहोश हालत में नजर आ रही है। UPSC की परीक्षा छूटने पर वायरल हुए वीडियो ने इंटरनेट पर सनसनी फैला दी है।

रविवार को थी UPSC की परीक्षा

आपको बता दें कि रविवार 16 जून को देश भर में संघ लोक सेवा आयोग यानि UPSC की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। हरियाणा के गुरूग्राम में एक परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने में एक युवती मामूली सी लेट हो गई थी। UPSC के परीक्षा केन्द्र पर तैनात अधिकारियों ने युवती को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करने दिया। बेटी को प्रवेश न मिलने पर युवती की मां बेहोश हो गई। इसी बीच युवती के पिता जोर-जोर से रोने लगे। इस दु:ख की घड़ी में किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडिया बना लिया। वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

दर्दनाक है वायरल वीडियो

UPSC की परीक्षा छूटने के बाद के नजारे का यह वीडियो दर्दनाक है। वीडियो में छात्रा की मां बेहोश दिख रही हैं और पिता रो रहे हैं। छात्रा अपने पिता को समझाते हुए कह रही है- पापा! पानी पियो। क्यों ऐसे कर रहे हो? पापा, हम अगली बार दे देंगे। कुछ ऐसी बात नहीं है। पिता अपनी बेटी की एक साल की मेहनत बर्बाद होने का दुःख जताते हुए कहते हैं- एक साल गया बाबू हमारा। बेटी पिता को समझाते हुए कहती है- कोई बात नहीं! ना उमर निकली जा रही। गुस्से में पिता स्कूल अधिकारियों को भी कोसते दिख रहे हैं। मां जाने को तैयार नहीं हैं और कह रही हैं, “ना जाऊंगी”। बेटी और पिता उन्हें उठाने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में छात्रा की मां बेहोश दिख रही हैं और पिता रो रहे हैं। छात्रा अपने पिता को समझाते हुए कह रही है- पापा! पानी पियो। क्यों ऐसे कर रहे हो? पापा, हम अगली बार दे देंगे। कुछ ऐसी बात नहीं है। पिता अपनी बेटी की एक साल की मेहनत बर्बाद होने का दुःख जताते हुए कहते हैं- एक साल गया बाबू हमारा। बेटी पिता को समझाते हुए कहती है- कोई बात नहीं! ना उमर निकली जा रही। गुस्से में पिता स्कूल अधिकारियों को भी कोसते दिख रहे हैं। मां जाने को तैयार नहीं हैं और कह रही हैं, “ना जाऊंगी”। बेटी और पिता उन्हें उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

रविवार को वायरल हुए इस वीडियो को अब तक 10 लाख 90  हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। यूजर्स इस घटना पर दुख जता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- मैं भी कल परीक्षा में शामिल हुआ था, उन्होंने मुझे सुबह 9 बजे के बाद भी अंदर जाने दिया। लेकिन कुछ कॉलेजों में, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वहां किस तरह के प्रिंसिपल हैं। उन्होंने उम्मीदवारों को सुबह 9:25 बजे तक अंदर जाने दिया और उसके बाद गेट बंद कर दिया। वह दयालु थे। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया- एक अच्छी UPSC उम्मीदवार, उसने अपनी मां को रोते हुए देखकर अपना आपा नहीं खोया, बल्कि रोती हुई चाची के लिए दुखी हुई। यह घटना UPSC जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी में छात्रों और उनके परिवारों द्वारा झेली जाने वाली कठिनाइयों और दबाव को उजागर करती है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version