Site icon चेतना मंच

नोएडा में भाजपा आपातकाल में जेल गये तीन विभूतियों को करेगी सम्मानित

Noida News

Noida News

Noida News : आपातकाल की 50वीं वर्षगांठ को आज भारतीय जनता पार्टी काला दिवस के रूप में मना रही है। आपातकाल के दौरान जेल गए तीन देशभक्तों को मंगलवार को नोएडा महानगर कार्यालय पर सम्मानित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सदस्य दिनेश शर्मा तीनों को सम्मानित करेंगे। इस मौके पर गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा, जिला प्रभारी तथा राज्यसभा सदस्य श्रीमती कांता कर्दम तथा नोएडा के विधायक पंकज सिंह मौजूद रहेंगे।

Noida News

आपातकाल काला दिवस के रुप में मनाया गया

भाजपा के नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बताया कि आज शाम को सेक्टर 116 स्थित भाजपा के महानगर कार्यालय पर पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मंगलवार के दिन को काला दिवस के रूप में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान नोएडा के निवासी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव गोपाल कृष्ण अग्रवाल, उनकी माताजी श्रीमती तारा अग्रवाल तथा महेश बाबू को सम्मानित किया जाएगा। इन तीनों को आपातकाल के दौरान गिरफ्तार करके जेल में रखा गया था।

नोएडा सेक्टर-36 में रहने वाले 65 वर्षीय भाजपा के राष्ट्रीय सचिव गोपाल कृष्ण अग्रवाल को इंदिरा गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करने पर 13 वर्ष की आयु में 19 नवंबर 1975 को दिल्ली के राष्ट्रीय स्टेडियम से गिरफ्तार किया गया था। वह तब आठवीं कक्षा के छात्र थे। उन्हें बाल सुधार गृह में रखा गया तथा 12 फरवरी 1976 को 86 दिनों बाद जेल से रिहा किया गया था। इस दौरान आपातकाल का विरोध करने पर उनके पिता डॉ. सीताराम अग्रवाल तथा उनकी माताजी श्रीमती तारा अग्रवाल को भी गिरफ्तार करके जेल में रखा गया था।

जेल में गए लोग होंगे सम्मानित

गोपाल कृष्ण अग्रवाल के पिताजी डॉक्टर सीताराम अग्रवाल को नागपुर जेल में रखा गया तथा माता जी तारा अग्रवाल को दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा गया था। पिता को 6 माह बाद जेल से रिहा किया गया था तथा माताजी श्रीमती तारा देवी को दो माह तक जेल में रखा गया। इसी कड़ी में सेक्टर-19 निवासी महेश बाबू को 24 अक्टूबर 1975 को फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें आगरा जेल में रखा गया करीब 6 माह बाद 19 फरवरी 1976 में उन्हें जेल से रिहा किया गया था। इस दौरान इन तीनों लोगों को जेल में काफी यातनाएं भी दी गई थीं। इन तीनों लोगों को आज उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा तथा सांसद में डॉक्टर महेश शर्मा के अलावा नोएडा विधायक पंकज सिंह तथा जिला प्रभारी श्रीमती कांता कर्दम द्वारा सम्मानित किया जाएगा। Noida News

दुकान पर लड़कियों को छेड़ रहे शोहदे, दुकानदार ने टोका तो लाठी डंडों से फोड़ दिया सिर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Exit mobile version