Site icon चेतना मंच

फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की लीज निरस्त, ब्लैक लिस्ट में डालने की तैयारी

Noida News

Noida News

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर ये है कि नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डा. लोकेश एम ने व्यवस्था को दुरुस्त न करने, आय में वृद्धि के कोई प्रयास न करने तथा लापरवाही बरतने पर नोएडा क्रिकेट स्टेडियम का संचालन करने वाली कंपनी की लीज निरस्त कर दी है। बताया जा रहा है कि नई कंपनी का चयन दो महीने के अंदर कर दिया जाएगा।

Noida News

इस मामले में प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि,  नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में अल्टीमेंटम के बावजूद फ्लड लाइट न लगाने, दर्शकदीर्घा में सीट न लगाने तथा अनुरक्षण कार्य न करने पर सीईओ ने स्टेडियम संचालन करने वाली कंपनी फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की लीज निरस्त कर दी है। वहीं सूत्रों की मानें तो इस कंपनी को काली सूची में डालने की तैयारी भी की जा रही है।

जिम्मेदारी नहीं की जा रही है पूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021 में नोएडा क्रिकेट स्टेडियम का संचालन करने के लिए प्राधिकरण ने फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया को 15 वर्ष की लीज देकर अनुबंधित किया गया था। कंपनी को फ्लड लाइट लगाने, सीट लगाने तथा प्रतिमाह एक लाख रूपये की आय को बढाने की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन इस बीच कम्पनी किसी प्रतियोगिता का भी आयेाजन कराने में विफल रही।

तीन सालों में नहीं हुआ एक भी मैच

मामले को लेकर अधिकरियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, कम्पनी ने पिछले तीन वर्षों के दौरान एक भी क्रिकेट मैच नहीं कराया। रणजी स्तर का भी कोई मैच नहीं हुआ। कई बार कंपनी को फ्लड लाईट लगाने, सीटें लगाने तथा लापरवाही बरतने में सुधार लाने का अल्टीमेंटम दिया गया लेकिन कंपनी ने अपना लापरवाहपूर्ण रवैया नहीं छोड़ा। ऐसी स्थिति में कंपनी की लीज डीड निरस्त करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। कहा जा रहा है कि दो महीने के अंदर  दूसरी कंपनी का चयन किया जाएगा।

नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने संस्कृत में ली शपथ, दर्ज की है सबसे बड़ी जीत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Exit mobile version