Site icon चेतना मंच

स्कूल में नाम लिखवाने गई मासूम आई करंट की चपेट में, सभी स्टाफ सस्पेंड

Greater Noida News

Greater Noida News

UP News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गाजीपुर के एक कंपोजिट स्कूल में एक पांच साल की बच्ची करंट की चपेट में आ गई। करंट की चपेट में आने से बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

UP News

मामला गाजीपुर जिले के एक कंपोजिट स्कूल का बताया जा रहा है जहां एक 5 साल की मासूम बच्ची करंट के चपेट में आ गई और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद बीएसए ने स्कूल की लापरवाही को देखते हुए प्रिंसिपल समेत पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच बैठा दी गई है। मामले को लेकर बीएसए हेमंत राव ने कहा कि, रेवतीपुर ब्लॉक के उजराडीह कंपोजिट स्कूल में 5 साल की मासूम बच्ची की करंट लगने से मौत हो गई थी। उसी लापरवाही को देखते हुए स्कूल के सभी शैक्षणिक स्टाफ पर कार्रवाई की गई है। सभी स्टाफ को सस्पेंड कर दिया गया है और रेवतीपुर खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

दोषी पर होगी कठोर कार्रवाई

आगे उन्होंने बताया कि, सस्पेंड चार शिक्षकों में प्रिंसिपल शेषनाथ सिंह, सहायक अध्यापक विनोद सिंह, सहायक अध्यापक शैलेन्द्र राम, सहायक अध्यापक सुधीर कुमार सिंह के अलावा दो शिक्षामित्र में शिवशंकर राय और शीला कुशवाहा समेत छह लोग सस्पेंड किए गए हैं। साथ ही इन सभी का मानदेय बाधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मासूम अपने किसी परिचित के साथ स्कूल आई थी और ये हादसा हुआ है। स्कूल के पूरे स्टाफ के खिलाफ लापरवाही बरतने का दोषी पाते हुए संस्पेंड कर दिया गया है और विभागीय जांच बैठा दी गई है। जांच में दोषी पाए गए तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पानी पीने गई थी मासूम UP News

मासूम की पहचान नगसर हाल्ट थाना इलाके के भरवलियां के रहने वाले भोला राजभर की बेटी रागिनी के रूप में की गई है। बताया जा रहा है शनिवार को मासूम अपने परिजन के साथ स्कूल में नाम लिखवाने के लिए गई थी। प्यास लगने पर रागिनी हैंडपम्प के पास पानी पीने पहुंची जहां करंट की चपेट में आने से अचेत होकर गिर पडी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मृतका की मां उषा देवी समेत परिजनों में कोहराम मच गया। मामले के तुरंत बाद स्कूल पहुंचे मासूम के परिजन और टीचर्स उसे एक निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पहले पुलिस केस दर्ज किया गया था। हालांकि कुछ देर बाद ही शिक्षा विभाग के अधिकारी और गांव के लोगों के बीच समझौता हो गया।

कांवड़ यात्रा से पहले यूपी मंत्री के कड़े आदेश, अब गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version