Site icon चेतना मंच

सख्ती के बावजूद नाबालिग सड़कों पर दौड़ा रहे थे ट्रेक्टर, स्कूटर और ई-रिक्शा, ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन

Noida News

Noida News

Noida News : नाबालिगों द्वारा सार्वजनिक मार्गों पर वाहन दौड़ाने के खिलाफ नोएडा कमिश्नरेट पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इतनी सख्ती के बावजूद नाबालिग बेखौफ होकर सड़कों पर वाहन दौड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस को अभियान के तहत अलग-अलग स्थानों पर नाबालिकों द्वारा चलाए जा रहे आठ वाहनों को सीजकर वाहन स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा।

ट्रैफिक पुलिस ने सीज किए 8 वाहन

थाना सेक्टर-49 क्षेत्र में ट्रैफिक इंस्पेक्टर राम सिंह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सेक्टर-51 गोल चक्कर पर बाइक सवार को जांच के लिए रोका जांच में बाइक सवार नाबालिक निकला। इसके बाद एमबी एक्ट के तहत वाहन को सीज किया गया और वाहन स्वामी के खिलाफ थाना सेक्टर-49 से मुकदमा दर्ज कराया गया। इसी थाना क्षेत्र के केंद्रीय विहार के पास स्कूटी चालक नाबालिक को रोका गया। टैफिक पुलिस ने स्कूटी को सीज कर नाबालिग के अभिभावक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। थाना सेक्टर 24 में यातायात उप निरीक्षक महिपाल ने ट्रैक्टर दौड़ा रहे नाबालिक को जांच के दौरान रोका। परिजनों को मौके पर बुलाकर नाबालिक को उनके सुपुर्द किया गया और ट्रैक्टर को सीज कर वाहन स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में ई-रिक्शा चला रहे नाबालिग को पकड़ा गया। पुलिस ने ई-रिक्शा को सीज कर नाबालिग के पिता बलराम शाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो के परी चौक पर स्कूटर चलाते हुए पकड़े गए नाबालिग के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने स्कूटर को भी सीज कर दिया है। इसी थाना क्षेत्र में जगत फार्म गोल चक्कर के पास दो पहिया वाहन चला रहे दो नाबालिक को पकड़ा गया पुलिस ने दोनों स्कूटर को सीज कर किशोर के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं थाना फेस 1 पुलिस ने भी नाबालिग द्वारा चलाए जा रहे ई-रिक्शा को सीज किया है। पुलिस ने नाबालिग चालक के पिता कलाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कर दिया बड़ा कमाल एक ही दिन में कांटे 7000 चालान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version