Site icon चेतना मंच

घरवालों ने लव मैरिज से रोका तो लड़की पहुंच गई थाने, फिर हुआ ये…

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के बांदा (Bnada) से एक अजीब ही मामला सामने आया है। दरअसल लड़की अपने प्रेमि से शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके घर वाले राजी नहीं हुई। इस बात से तंग आकर लड़की थाने पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने लड़की के परिजनों को थाने बुलाया और शादी न कराने की वजह पूछी। जब पुलिस ने लड़की के घर वालो को समझाया तो उसके बाद वह तैयार हो गए और दोनों की शादी थाने में करा दी।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की अतर्रा कोतवाली क्षेत्र का है। यहां रहने वाली एक लड़की का चित्रकूट के रहने वाले युवक से बीते 5 साल प्यार कर थी। लड़की युवक के साथ शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके परिजन इस बात से बिल्कुल तैयार नहीं थे। इसी को लेकर लड़की थाने पहुंच गई और पुलिस से शादी कराने की बात कहने लगी।

UP News

थाने में कराई गई शादी

पुलिस ने उसकी पूरी बात सुनी और फिर लड़की व लड़के दोनों के परिजनों को थाने बुला लिया। पुलिस के समझाने पर दोनों के परिजन शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद थाना परिसर में बने मंदिर में दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई। लड़की ने कहा कि मेरे पड़ोस में युवक की रिश्तेदारी है, वहां उसका आना-जाना रहता था। उसी दौरान मुलाकात हुई और फिर दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। लड़की ने कहा कि वह बालिग है और अपने बॉयफ्रेंड से शादी करना चाहती थी, लेकिन घरवाले तैयार नहीं थे। वह किसी दूसरे के साथ घर नहीं बसाना चाहती थी। इस कारण वह थाने पहुंच गई।

वहीं युवक ने कहा कि मेरे परिजन शादी के लिए तैयार थे। मैं अपनी रिश्तेदारी में आता था तो लड़की से जान पहचान हो गई। पिछले 5 साल से जानता हूं, अब लड़की के घर वाले शादी के लिए मना कर रहे हैं, जबकि मेरे घर वाले कई बार लड़की वालों के घर भी गए। थाने में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने लड़की के परिजनों को बुलाया और उनसे वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि लड़का कम कमाता है, बाद में छोड़ देगा तो फिर लड़की का क्या होगा? इसके बाद पुलिस द्वारा समझाने पर दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए। UP News

उत्तर प्रदेश में फिर लागू हुआ नया फॉर्मूला! अब टायर पंचर की दुकानों पर भी लगी नेमप्लेट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version