Site icon चेतना मंच

बड़ी खबर: उत्तर प्रदेश में होगा बड़ा बदलाव, जाएगी दो दिग्गजों की कुर्सी

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी खबर यह है कि जल्दी ही उत्तर प्रदेश में बड़ा राजनीतिक “धमाका” होने वाला है। भाजपा के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के एक नहीं बल्कि दो दिग्गजों की कुर्सी जाने वाली है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के मौजूदा सत्र के बाद उत्तर प्रदेश में यह बड़ा बदलाव किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार में भारी खटपट

सबको पता है कि उत्तर प्रदेश सरकार में भारी खटपट चल रही है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की हार के बाद यह खटपट चर्म सीमा पर पहुंच चुकी है। स्थिति यह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद सरकार के सबसे बड़े पद पर मौजूद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा दूसरे उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक सरकार की जरूरी बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं। माना जा रहा है कि इन दोनों को “दिल्ली” का आशीर्वाद प्राप्त है। उत्तर प्रदेश की सरकार में इस राजनीतिक खटपट के कारण भाजपा की खूब फजीहत भी हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश में स्थाई ऑपरेशन करने का मन बना लिया है।

जाएगी दो बड़ी “कुर्सी” UP News

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि जल्दी ही उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा बृजेश पाठक को उनके पदों से हटाया जाएगा। पार्टी इन दोनों के कारण कोई रिस्क लेने के कूड में नहीं है। सूत्रों ने तो यहां तक दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा बृजेश पाठक के स्थान पर दो नए उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए नाम भी तय कर लिए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि प्रदेश में ओबीसी तथा ब्राहमण वाला समीकरण कायम रखने के लिए उत्तर प्रदेश के वर्तमान जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (ओबीसी) तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा के अध्यक्ष रह चुके डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश की सरकार में यह बदलाव बहुत जल्दी देखने को मिल सकता है।

योगी रहेंगे कायम

भाजपा का एक गुट लम्बे अर्से से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बदलने की मुहिम चला रहा है। इस गुट को यह नहीं पता कि उत्तर प्रदेश के CM योगी जनता में बेहद लोकप्रिय हो चुके हैं। उन्हें बदले जाने पर भाजपा को बहुत बड़ा नुकसान हो जाएगा। यूपी के CM योगी को छेड़ने पर होने वाले नुकसान की भरपाई भाजपा कभी नहीं कर पाएगी। यही कारण है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व योगी आदित्यनाथ को “छेड़ने” की हिम्मत कभी नहीं करेगा। इतना ही नहीं भाजपा की रीढ़ की हडडी यानि कि RSS भी ढाल की तरह उत्तर प्रदेश के CM  योगी के साथ खड़ा हुआ है। सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक रखने के लिए भाजपा के पास उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा बृजेश पाठक की “छुटटी” करने के अलावा फिलहाल कोई मार्ग नहीं है। सूत्रों का स्पष्ट दावा है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी दिन बड़ा राजनीतिक “धमाका” हो सकता है। UP News

ग्रेटर नोएडा में विवाहिता को दहेज के लिए किया प्रताड़ित

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version