Site icon चेतना मंच

हरनंदीपुरम के नाम से बसेगा नया गाजियाबाद, जीडीए की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी

Ghaziabad  News

Ghaziabad  News

Ghaziabad News : नये गाजियाबाद को बसाए जाने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गयी हैं। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में 541 हेक्टेयर से जमीन पर बसाए जाने वाले नए गाजियाबाद का नाम भी तय हो गया है। नये गाजियाबाद को रैपिड रेल नेटवर्क के पास बसाया जाने का प्लान है। इसमें बड़े-छोटे आवासीय व्यवसायिक भूखंड भी लाए जाएंगे।

जीडीए की बोर्ड बैठक में बड़ा फैसला Ghaziabad  News

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 165वीं बोर्ड बैठक मेरठ में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस बैठक में 24 प्रस्ताव रखे गए, जिन पर चर्चा के बाद सभी प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए। सबसे अहम नया गाजियाबाद का प्रस्ताव रहा, जिसे हरनंदीपुरम के नाम से बसाने की स्वीकृति मिल गई है। जीडीए ने गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन के पास 541 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन पर नया गाजियाबाद बसाने की योजना तैयार की है। इसमें छोटे-बड़े आवासीय, व्यवसायिक भूखंडों की योजना लाई जाएगी। रोड और रैपिड रेल नेटवर्क की नजदीकी को ध्यान में रखकर इस नए शहर को बसाने की योजना का खाका तैयार किया गया है।

इसके अलावा इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या 6, 7 व 8 की करीब 3 लाख वर्गमीटर जमीन पर एकल आवासीय योजना के तहत भूखंड नियोजित किए जाएंगे। 12 साल से वेवसिटी में घर का सपना देख रहे लोगों को बड़ी राहत मिली है। बोर्ड ने इसके संशोधित ले-आउट प्लान को मंजूरी दे दी है। Ghaziabad News

फ्लैट मालिक घर से गई बाहर, नौकरानी ने साफ कर दिया लॉकर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version