Site icon चेतना मंच

2007 में केस….मुख्तार और शाहबुद्दीन गैंग का कॉन्टैक्ट किलर, जानें कौन था पंकज यादव जिसे STF ने किया ढ़ेर

Pankaj Yadav Encounter

Pankaj Yadav Encounter

Pankaj Yadav Encounter: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने मथुरा में पुलिसकर्मी की हत्या के आरोपी बदमाश को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। बदमाश पंकज यादव (34) मुख्तार अंसारी और शाहबुद्दीन गैंग का शॉर्प शूटर था। इसके खिलाफ मऊ, गाजीपुर, गोरखपुर और आजमगढ़ में 3 दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे। वहीं मऊ में ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह और उसके पुलिस सुरक्षाकर्मी की हत्या का मुख्य आरोपी था। उस पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी समेत दर्जनों मुकदमे दर्ज थे। इसको पकड़ने के लिए पुलिस और एसटीएफ लंबे समय से कोशिश कर रही थी।

19 मार्च 2010 को सुरक्षाकर्मी सतीश सिंह की कर दी थी हत्या

बदमाश पंकज यादव मऊ जिले के ग्राम ताहीरापुर थाना रानीपूर का रहने वाला था। जो कॉन्ट्रैक्ट लेकर संगीन वारदातों को अंजाम देता था। वहीं सिपाही सतीश सिंह की हत्या के मामले में भी फरार चल रहा था। यूपी पुलिस ने पंकज के ऊपर एक लाख का इनाम घोषित किया था। इसी ने 15 साल पहले हुआ था ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड 29 अगस्त 2009 को मऊ की शहर कोतवाली इलाके में बदमाशों ने ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ठेकेदार मन्ना सिंह हत्या कांड में 16 गवाह थे। इस हत्याकांड के गवाहों की एक के बाद एक हत्या की जा रही थी। उनकी जान के खतरे को देखते हुए पुलिसकर्मी दिए गए थे। इसके बाद 19 मार्च 2010 को मन्ना सिंह हत्याकांड में गवाह राम सिंह मौर्य और सुरक्षाकर्मी सतीश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोप मुख्तार अंसारी गैंग पर लगे थे। इस केस में पंकज यादव आरोपी था।

मुख्तार और शहाबुद्दीन गैंग के लिए करता था काम

मुख्तार और शहाबुद्दीन का कॉन्ट्रैक्ट किलर था पंकज यादव STF के मुताबिक, पंकज मुख्तार अंसारी और बिहार के माफिया शहाबुद्दीन और अन्य गिरोहों के लिए भाड़े पर हत्या करने वाला कॉन्ट्रैक्ट किलर था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया आज सुबह जनपद के फरह इलाके में पुलिस बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ जवाबी कार्रवाई हुई। एक लाख का शातिर बदमाश पंकज यादव मऊ का रहने वाला है जिसकी गोली लगने से मौत हो गई। पंकज यादव लूट हत्या डकैती के मामले में फरार चल रहा था और सिपाही की हत्या के मामले में एक लाख का इनाम घोषित था।

पंकज को लगीं 3 गोली

STF के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही ने बताया- एनकाउंटर बुधवार सुबह 4 बजे मथुरा-आगरा हाइवे पर फरहा थाना क्षेत्र में हुआ है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि पंकज अपने एक साथी के साथ बाइक से आगरा की तरफ जा रहा है। STF ने घेराबंदी की तो वह गांव की तरफ भागने लगा और फायरिंग शुरू कर दी। एसटीएफ ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें पकंज को तीन गोलियां लगीं। एक गोली उसके पैर में, दूसरी कमर पर और तीसरी गोली सिर पर लगी है। वहीं, उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा।

शर्मनाक! ट्रक में पड़ी रही ड्राइवर की शव, मदद की बजाय दूध लूटते रहे लोग

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version