Site icon चेतना मंच

चोरों ने अयोध्या को भी नहीं बख्शा, गायब की रामपथ और भक्तिपथ पर लगीं लाइट्स

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश में चोरों की एक शर्मनाक हरकत समाने आई है। दरसअल चोरों ने चोरी करने की सारे हादें पार कर दी है। उन्होंने अयोध्या में रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई लाखों की 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ को गायब कर दिया है। जिसके बाद अयोध्या से लेकर लखनऊ तक अयोध्या में हुए निर्माण कार्यों पर सवाल उठाए रहे हैं।

चोरों की इस हरकत से पुलिस हैरान

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला तब सामने आया जब कॉन्ट्रेक्टर ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। दरअसल यश इंटरप्राइजेज के कर्मचारी शेखर शर्मा ने थाना राम जन्मभूमि में इस मामले में अनजान शख्स के खिलाफ केस दर्ज कराया है। शेखर शर्मा के के अनुसार रामपथ और भक्तिपथ पर लगे बैंबू लाइट और गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो गई है। लाइट्स की चोरी की वारदात के बाद पुलिस ने असमंजस की स्थिति में डाल दिया है। क्योंकि यह सभी लाइट्स शहर के मुख्य रास्तों पर लगाई गई हैं।

लाइट्स और प्रोजेक्टर गायब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राम पथ पर कुल 6400 बैंबू लाइट्स लगी हुई थी। वहीं भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर को लगया गया है। हाल ही में जब काउंटिंग की गई तो लाइट्स के गायब होने का मामला सामने आया है। शेखर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि रामपथ और भक्तिपथ पर लगी लाइट्स में से कुल 3800 बैंबू लाइट्स और 36 गोबो लाइट प्रोजेक्टर चोरी हुए हैं।इसकी सूचना के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

लाइट्स की चोरी की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है। कई लोग इसे भ्रष्टाचार के रुप में देख रहे है। वहीं कई लोग अंधाधुंध विकास में बरती गई लापरवाही भी बता रहे है। लोगों के बीच चर्चाएं हो रही हैं कि सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट पर अब कई सवाल उठ रहे है। UP News

दूल्हा तथा दुल्हन के लिए एक लाख रुपए का खास पान, खाते ही हो जाते हैं दिवाने

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version