Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले समाप्त हो जाएगा पाकिस्तान

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उत्तर प्रदेश के CM योगी ने लखनऊ के एक खास कार्यक्रम में यह बड़ी भविष्यवाणी की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी भविष्यवाणी करने के लिए खासतौर से 14 अगस्त का दिन चुना है। 14 अगस्त 1947 को ही भारत का दो भागों में बंटवारा हुआ था। इसी दिन भारत से काटकर पाकिस्तान बनाया गया था।

क्या है उत्तर प्रदेश के CM योगी की भविष्यवाणी UP News

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि बहुत जल्दी ही या तो पाकिस्तान का भारत में विलय हो जाएगा या फिर पाकिस्तान का वजूद हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की इस भविष्यवाणी पर कार्यक्रम में मौजूद उत्तर प्रदेश के तमाम नागरिकों ने खूब तालियां बताई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को लेकर क्या बोला विस्तार से जान लेते हैं।

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर बोले यूपी के CM योगी

आपको बता दें कि 14 अगस्त 1947 को भारत का बंटवारा हुआ था। बंटवारे की दु:खद याद को भारत विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मना रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे। कार्यक्रम में बोलते हुए यूपी के CM योगी ने कहा कि पाकिस्तान का या तो भारत में विलय होगा या फिर हमेशा के लिए इतिहास से समाप्त हो जाएगा। महर्षि अरविंद ने 1947 में ही घोषणा करते हुए कहा था कि आध्यात्मिक जगत में पाकिस्तान की कोई वास्तविकता नहीं है।

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने आगे कहा, “जब आध्यात्मिक जगत में किसी का वास्तविक स्वरूप नहीं है तो उसको नष्ट ही होना है. उसकी नस्वरता को हमें संदेह की निगाह से नहीं देखना चाहिए. हमें यह मानना चाहिए कि यह होगा, लेकिन इसके लिए हमें भी तैयार होना होगा। हमें अपनी उन गलतियों का परिमार्जन करना होगा, जिन गलतियों के कारण विदेशी आक्रांताओं को भारत के अंदर घुसने और भारत के पवित्र तीर्थ स्थलों को तोडऩे और भारत की अखंडता और संस्कृति को नष्ट करने का अवसर देने प्राप्त हुआ था।

उस प्रकार की गलतियों को और विभाजन की त्रासदी, जोकि जाति विभाजन और क्षेत्रीय विभाजन-भाषायी विभाजन के रूप में हैं, उन सबसे उबरकर हम लोगों को राष्ट्र प्रथम के तर्ज पर काम करना होगा।” उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कहा, “आज डेढ़ करोड़ हिंदू आज बांग्लादेश के अंदर चिल्ला-चिल्लाकर अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन दुनिया का मुंह बंद है। देश के सेक्युलरिस्ट का मुंह बंद है क्योंकि यह कमजोर हैं। इनको लगता है कि इनका वोट बैंक खिसक जाएगा। वोट बैंक की चिंता है, लेकिन मानवीय संवेदना इनकी मर चुकी है। मानवता की रक्षा के लिए उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलने वाला है क्योंकि इन्होंने आजादी के बाद उसी प्रकार की राजनीति को प्रेरित और प्रोत्साहित किया है।  उसको लेकर के आगे बढ़ते रहे हैं। यह लगातार बाटों और राज करो की राजनीति के तहत देश के अंदर कार्य करते रहे हैं। ” इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा था कि विश्व को ‘वसुधैव कुटुंबकम्’ के आत्मीय भाव से परिचित कराने वाली हमारी भारत मां को आज ही के दिन 1947 में निहित राजनीतिक स्वार्थ के लिए विभाजन की त्रासदी की ओर ढकेला गया था। उन्होंने कहा कि यह मात्र देश का विभाजन नहीं, बल्कि मानवता का विभाजन था। UP News

रक्षाबंधन पर सीएम योगी का बहनों को तोहफा, कर सकेंगी मुफ्त बस यात्रा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version