Site icon चेतना मंच

बड़ी खबर : झारखंड में पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट में 25 उम्मीदवार बेहोश, 3 की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?

Jharkhand News

Jharkhand News

Jharkhand News : झारखंड के पलामू से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर ये है कि पलामू में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Exam) में आए 25 अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट के दौरान अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। आनन-फानन में सबको अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई। इस खबर ने सबको चौंकाकर रख दिया कि आखिर इतनी संख्या में अभ्यर्थी बेहोश कैसे हो सकते हैं। वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने अफसरों को घटना के बाद तत्काल मामले का संज्ञान लेने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा फिजिकल टेस्ट के समय में भी बदलाव कर दिया गया है।

फिजिकल टेस्ट में अचानक बेहोश हुए 25 अभ्यर्थी

खबरों की मानें तो मामले में उप-मंडल पुलिस अधिकारी मणिभूषण प्रसाद ने बताया कि, पलामू जिले के मेदिनीनगर में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 25 अभ्यर्थियों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, इनमें दो उम्मीदवारों की मौत हो गई, जबकि एक ने रांची के रिम्स में दम तोड़ दिया। वहीं अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरके रंजन का कहना है, प्रारंभिक जांच के मुताबिक सभी की मौत सांस फूलने की वजह से हुई है। हमें संदेह यह भी है कि सहनशक्ति बढ़ाने के लिए इन उम्मीदवारों को बेहोश करने की दवा दी गई थी। फिलहाल मौत के कारणों की लगातार जांच की जा रही है।

फिजिकल टेस्ट का बदला समय Jharkhand News

मृतकों की पहचान 20 वर्षीय अमरेश कुमार, 25 वर्षीय अरुण कुमार और 25 वर्षीय प्रदीप कुमार के रूप में की गई है। घटना के बाद अधिकारियों द्वारा सुबह 4:30 बजे से फिजिकल टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है। जहां फिजिकल टेस्ट पहले सुबह 9 बजे होता था वहीं अब इसका समय 4:30 बजे कर दिया गया है।

पूरी दुनिया को रोशन कर रहा है भारत का यह चांद बेटा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Exit mobile version