Site icon चेतना मंच

अरे यार ये तो हद ही हो गई! करे कोई भरे कोई

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने दो लड्डू चोरी करके खाने के आरोप में दो बहनों को स्कूल से बेदखल कर दिया। प्रिसिंपल पर आरोप है कि उन्होंने स्कूल से दोनों बहनों का नाम काट दिया साथ ही दोनों की टीसी में ‘बैड कैरेक्टर’ लिखने की धमकी भी दी। अब ये मामला तूल पकड़ रहा है जिसके बाद लोगों ने तरह-तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं।

मामला सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां 15 अगस्त के मौके पर स्कूल में लड्डू बांटने के लिए मंगाए गए थे।बचे हुए लड्डू प्रिंसिपल के ऑफिस में रखवा दिया गया था। मामले में छात्रा का कहना है कि अगले दिन  प्रिंसिपल सर बच्चों को पढ़ा रहे थे, उसी समय बच्चों को होमवर्क देकर वो पानी पीने चले गए। इसी दौरान कुछ छात्राओं ने लड्डू चुराके खा लिए। जिसका आरोप सर ने मुझपर लगा दिया और स्कूल से बाहर कर दिया। जब बच्ची ने इस पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी तो बच्चियों के पिता ने स्कूल पहुंचकर इस बारे में बात की पर जब बात नहीं बनी तो उन्होंने एसडीएम आदि से मिलकर इसकी शिकायत कर दी।

चोरी का आरोप लगाकर बच्चियों को पीटा

पीड़िता का आरोप है कि उसने किसी तरह की चोरी नहीं की है लेकिन प्रिंसिपल ने उस पर भरोसा नहीं किया और आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई करते हुए स्कूल ने निकाल दिया। वहीं बच्चियों के पिता का कहना है कि दोनों बच्चियों को झूठे आरोप में फंसाया गया है। बच्ची सातवीं क्लास की छात्रा है और उसकी बड़ी बहन आठवीं क्लास की। छोटी बहन के ऊपर लड्डू चोरी का आरोप लगा था लेकिन उसके साथ-साथ उसकी बड़ी बहन को भी स्कूल से निकाल दिया गया। बच्चियों के पिता ने एसडीएम से शिकायत करते हुए इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षा विभाग हरकत में

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अब शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है। सहारनपुर की बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में हाल ही में आया है। जिसपर उन्होंने तुरंत जांच के आदेश दिए हैं और खंड शिक्षा अधिकारी को छात्राओं के परिवार से बातचीत कर काउंसलिंग करवाने के निर्देश दिए हैं। शुरुआती जांच में लड्डू चोरी का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है, लेकिन मामले की पूरी तरह से जांच की जा रही है। इस घटना ने स्थानीय क्षेत्र में शिक्षा-व्यवस्था और स्कूल प्रशासन के कार्यों पर कई तरह के सवाल उठा दिए हैं। UP News

धार्मिक कार्यक्रम की आड़ में परोसी जा रही अश्लीलता, वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया बवाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version