Site icon चेतना मंच

गूगल ने लिया बड़ा फैसला, इन लोगों के बंद करेगा Gmail

Google Account

Google Account

Google Account : गूगल की जीमेल, ड्राइव और फोटो जैसी सर्विस का अगर आप इस्तेमाल करते है तो ये खबर आपके काम की है। क्योंकि इन सर्विस पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। दरअसल गूगल कंपनी कुछ यूजर्स के अकाउंट बंद कर सकती है। गूगल लगातार लोगों से समय-समय पर गूगल अकाउंट एक्टिव रखने के लिए कहती है। अब उनके जीमेल अकाउंट डिलीट होने की कगार पर हैं।

आपको बता दें कि लंबे वक्त से गूगल अकाउंट यानी जीमेल, ड्राइव, यूट्यूब आदि में साइन इन न करने के कारण लोगों को अपने अकाउंट से हाथ धोना पड़ सकता है। उनका सारा डेटा और कंटेंट डिलीट कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 20 सितंबर से गूगल ऐसे जीमेल अकाउंट बंद करने वाला है। जिनका लंबे समय से यूज नहीं किया जा रहा है।

क्यों बंद कर रहा है गूगल ये अकाउंट्स?

दरअसल अगर आप जीमेल या गूगल ड्राइव जैसी सर्विस का कम इस्तेमाल करते है, तो इसके कारण आपको भारी नुकसान हो सकता है। क्योंकि गूगल ऐसे लोगों के अकाउंट को हटा रहा है, जिनका लोग इस्तेमाल नहीं करते। गूगल इस कदम से अपने सर्वर स्पेस को खाली करना चाहता है और उन अकाउंट्स पर ध्यान देना चाहता है जो नियमित रूप से इस्तेमाल किए जाते हैं।

ये अकाउंट होंगे डिलीट

गूगल उन अकाउंट्स को हटाएगा जिन्हें दो साल से ज्यादा वक्त हो गया है, लेकिन इस्तेमाल नहीं किया गया है। अगर पिछले दो साल से आपने अपना जीमेल नहीं चलाया है, तो आपके अकाउंट के डिलीट होने का खतरा है, गूगल इनएक्टिव पॉलिसी के तहत गूगल के पास अधिकार है कि वो दो साल तक इनएक्टिव गूगल अकाउंट को डिलीट कर देगा। Google Account

एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप को बनाया निशाना, गोलियों की ठांय-ठांय से हिला अमेरिका

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version