Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, लापरवाही करने पर नपेंगे पुलिस अधिकारी

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार के इस बड़े फैसले की घोषणा खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कहा है कि कानून व्यवस्था के मोर्च पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही होने पर उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही से लेकर पुलिस उपाधीक्षक तक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने की बड़ी घोषणा UP News

रविवार को CM योगी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के सभी अधिकारियों को बताया कि सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि बड़ा फैसला यह है कि प्रदेश में कहीं भी लव जेहाज, चेन स्नैचिंग तथा महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना को बर्दाष्त नहीं किया जाएगा। लव जिहाद, छेड़छाड़ तथा चेन स्नैचिंग की घटना होने पर बीट के सिपाही से लेकर पुलिस उपाधीक्षक तक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक इस प्रकार की घटना होने पर छोटे पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करके पुलिस के अधिकारी पल्ला झाड़ लेते हैं। आगे से उत्तर प्रदेश में ऐसास नहीं चलेगा। घटना होने पर सिपाही से लेकर पुलिस उपाधीक्षक तक की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध होने वाला कोई भी अपराध समाज को कलंकित करता है। उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही महिला अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाए हुए है।

आगे से उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराध के मामलों में सिपाही से लेकर पुलिस उपाधीक्षक तक के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी बताया  कि पूरे प्रदेश के थाना स्तर तक की पूरी निगरानी प्रदेश की सरकार कर रही है। अब उत्तर प्रदेश में लापरवाही करने वाले सरकारी अधिकारियों तथा कर्मचारियों के लिए कोई स्थान नहीं है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। UP News

सरकार के एक फैसले से होगा साढ़े चार करोड़ लोगों को फायदा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version