Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश के इस जिले में इलाज के नाम पर हो रहा मरीजों की जान से खिलवाड़

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के एक हॉस्पिटल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां इलाज के नाम पर मरीजों की जिन्दगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ना तो कोई बेड है और ना ही कोई स्टाफ। अब सवाल ये उठता है कि आखिर बिना स्टाफ के ये अस्पताल कैसे चलाया जा रहा है।

अस्पताल की आड़ में लोगों की जान से खिलवाड़

स्वास्थ्य विभाग की टीम उस वक्त हैरत में पड़ी जिस समय सौरिख क्षेत्र के बेहटा रामपुर गांव के एक अस्पताल पहुंची। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ना तो कोई डॉक्टर है, ना ही कोई स्टाफ और ना ही मरीजों के आराम करने के लिए बेड। मरीजों को जमीन पर लिटाकर उनका इलाज किया जा रहा था। इनमें से कुछ मरीज ऐसे थे जो तखत पर लेटे हुए थे और लोगों के हाथ में ड्रिप लगाकर ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था।

छोलाछाप डॉक्टर कर रहा था मरीजों का इलाज

स्वास्थ्य विभाग की टीम के छापेमारी की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। खबरों की मानें तो जिस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल में छापा मारा उस समय एक छोलाछाप डॉक्टर बीमार लोगों का इलाज कर रहा था, लेकिन टीम को देखते ही वो मौके से भाग निकला। टीम द्वारा पूरे मकान की गहनता से जांच-पड़ताल की गई। जांच के बाद टीम ने वहां इलाज कराने आए लोगों व मरीजों के परिजनों से बात की। इस दौरान कुछ लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम से बचते हुए दिखें।

डिप्टी सीएमओ का नोटिस जारी

इस मामले में डिप्टी सीएमओ का कहना है कि, मामले की सूचना मिली थी जिस पर छापेमारी की गई। बड़ी ही खराब स्थिति में क्लीनिक पाया गया है, जिसको अस्पताल का रूप देकर चलाया जा रहा था। जब क्लीनिक या अस्पताल के कागज मांगे गए तो वह लोग कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। मामले में संबंधित व्यक्ति के नाम से एक नोटिस जारी किया गया है और उनको तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है। दस्तावेज के साथ अगर जवाब नहीं मिलता है तो इनके ऊपर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी। UP News

टाटा उद्योग समूह के होटल ताज ने रच दिया है इतिहास

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version