Site icon चेतना मंच

बलिया का गजब फर्जीवाड़ा जानकर घूम जाएगा सिर, जज को खबर नहीं, नकली साइन से हुई जमानत

UP News

UP News

UP News : यूपी के बलिया जिले से एक ऐसा फर्जीवाडा सामने आया है जिसे सुनकर आप भी माथा पीट लेंगे। दरअसल बलिया में शराब तस्करी मामले में धराए गए दो बदमाशों को ना सिर्फ फर्जीवाड़ा कर छुड़ाया गया है बल्कि आरोपियों के पास से बरामद हुए लाखों रुपए और अवैध शराब भी छुड़ा लिया गया। मामला सामने आने के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

फर्जी साइन से दो की जमानत

जानकारी के मुताबिक, मामला बलिया के सहतवार थाना क्षेत्र का है। जहां बदमाशों ने फर्जीवाड़ा का शातिर खेल खेलकर पुलिस की नींद उड़ा दी है। कहा जा रहा है कि इन शातिरों ने ना सिर्फ जमानत के पेपर्स पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम के फर्जी हस्ताक्षर किए हैं बल्कि फर्जी मुहर भी लगाई है। इसके अलावा आरोपियों ने थाने में जब्त सैकड़ों पेटी शराब को छुड़ाने के लिए भी रिलीज ऑर्डर जारी कर दिया था। जब बदमाशों का ये कारनामा सामने आया तो सीजेएम प्रथम के बाबू के पैरों तले जमीन खिसक गए हैं। जिसके बाद उन्होंने नगर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

क्या था मामला?

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों पहले सहतवार थाने की पुलिस द्वारा एक शराब माफिया के ठिकानों पर दबिश दी गई थी। इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार कर अवैध शराब की सैकड़ों पेटी बरामद की गई थी, और आरोपियों को जेल भेज दिया गया था। इसी बीच बदमाशों ने सीजेएम कोर्ट का फर्जी जमानत पेपर तैयार किया और जज के फर्जी हस्ताक्षर करते हुए फर्जी मुहर लगाकर दोनों आरोपियों को जेल से छुड़ा लिया। हालांकि पुलिस को कोर्ट के इस फर्जी ऑर्डर को देखकर शक हुआ। जिसके बाद इस मामले की गम्भीरता से जांच-पड़ताल की गई। इस दौरान कोर्ट के बाबू ने बताया कि उनके कार्यालय से ऐसा कोई जमानत ऑर्डर या रिलीज ऑर्डर जारी ही नहीं हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को बिना देरी किए धर दबोचा।

मामले में पुलिस ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर बलिया के नगर कोतवाल योगेंद्र बहादुर सिंह के मुताबिक,  इस मामले में एक आरोपी की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है और दूसरी गिरफ्तारी अब हुई है। फिलहाल पुलिस द्वारा इस घटना की गम्भीरता से जांच की जा रही है। जांच के दौरान और भी आरोपियों के नाम सामने आते हैं तो उन्हें भी अरेस्ट किया जाएगा। UP News

उत्तर प्रदेश की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ नेपाल में गैंगरेप, लोगों का फूटा गुस्सा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version