Site icon चेतना मंच

विश्व की सबसे बड़ी रामलीला में फिल्मी हस्तियां भरेंगी रंग, मिस यूनिवर्स अदा करेंगी मां सीता का किरदार

Ayodhya Ramlila

Ayodhya Ramlila

Ayodhya Ramlila : विश्व की सबसे बड़ी रामलीला की शुरूआत बस चंद ही दिनों में होने वाली है। ऐसे में दर्शक अयोध्या की रामलीला का हिस्सा बनने के लिए काफी इंतजार कर रहे हैं। फिल्मी हस्तियों से सजने वाली अयोध्या की रामलीला 3 अक्टूबर से अयोध्या के श्री राम ऑडिटोरियम में लीला का मंचन किया जाएगा। जिसमें बॉलीवुड के 42 से ज्यादा कलाकार हिस्सा लेने वाले हैं। इसके साथ ही इस साल की रामलीला में दर्शकों को फिल्म, संस्कृति और राजनीति  का अनोखा संगम देखने को मिलने वाला है, लेकिन इन सबमें से अगर कोई बात खास है तो वो है साल 2024 की रामलीला में मां सीता का किरदार मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा (Rhea Singha) का निभाना।

रामलीला में लगेगा फिल्मी सितारों का मेला

बता दें कि इस साल के रामलीला में भोजपुरी सुपरस्टार समेत हिंदी जगत के कई बड़े सुपरस्टार प्रभु राम की लीला पर अलग-अलग मंचन करने वाले हैं। जिसमें भोजपुरी सांसद मनोज तिवारी बाली की भूमिका में तो रवि किशन सुग्रीव का किरदार अदा करते हुए नजर आने वाले हैं। इनके अलावा इस बार की रामलीला में भाग्यश्री वेदमाती तो मालिनी अवस्थी माता शबरी का किरदार निभाएंगी। वहीं बिंदु दारा सिंह भगवान शंकर, राजा मुराद राजा दशरथ, राकेश बेदी राजा जनक तो विनय सिंह कुंभकरण, निरंजन नारंग मुनि, प्रभु राम की भूमिका वेद सागर और भरत की भूमिका में राज मथुर नजर आने वाले हैं।

इस बार की रामलीला तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड

इस बारे में फिल्मी हस्तियों की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि, इस साल अयोध्या में होने वाली रामलीला का मंचन 3 अक्टूबर से शुरू होगा। पहली बार इस लीला में बॉलीवुड के 42 कलाकार नजर आएंगे तो माता सीता की भूमिका में मिस यूनिवर्स रिया माता सीता की भूमिका निभाएंगी। इतना ही नहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार फिल्मी हस्तियों की रामलीला श्री राम एडिटोरियल में हो रहा है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं, भूमि पूजन भी कर लिया गया है। रामलीला में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को भी निमंत्रण भेजा गया है। इस साल अयोध्या में होने वाली रामलीला की तैयारियों देखकर ऐसा लगता है कि साल 2024 की रामलीला सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

KBC के मंच पर धूमधाम से मनाया जाएगा ‘शहंशाह’ का बर्थडे, इस सुपरस्टार ने कर ली है पूरी प्लानिंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version