Site icon चेतना मंच

नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर, अब ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा, हो गया है खास इंतजाम

Noida News

Noida News

Noida News : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों को आए दिन लम्बे जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। शहरों के हालात कुछ यूं हैं कि लोग ट्रैफिक के कारण अपने परिजनों के घर जाने से भी कतराने लगे हैं। क्षेत्र में लम्बे जाम का एकमात्र कारण है ऑटो रिक्शा। ऐसे में नोएडा-ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल क्षेत्रों में ऑटो रिक्शाओं की वजह से लगने वाले जाम से जल्द ही मुक्ति मिलने की सम्भावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस की ओर से सेक्टर-15 और 16 मेट्रो स्टेशन के नीचे जाम में कमी लाने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है।

अब मेट्रो के नीचे नहीं लगेगा जाम

खबर है कि इस नई योजना के तहत इन दो मेट्रो स्टेशनों के नीचे सेक्टर-2 और 3 की तरफ मेन सड़क पर अब ऑटो रिक्शा खड़े नहीं होने दिए जाएंगे। मेट्रो से उतरने वाले सवारियों को ऑटो चालक सर्विस रोड पर ही बैठा सकेंगे। इसके आलवा मेट्रो से उतरने वाले लोग भी मेन रोड पर नहीं आ सकेंगे। इसके लिए ग्रिल लगाई जाएंगी। कहा जा रहा है कि यह व्यवस्था नोएडा के इन दोनों सेक्टरों में अगले 10-15 दिन में लागू कर दी जाएगी।

अधिकारियों ने क्या कहा?

इसे लेकर अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के बराबर में सेक्टर-2 की सर्विस रोड है। इस पर अभी रेहड़ी-पटरी और अन्य तरह के अतिक्रमण है। जिन्हें हटाकर रोड को ठीक किया जाएगा। स्टेशन के नीचे मुख्य सड़क पर खड़े रहने वाले ऑटो को सर्विस रोड पर शिफ्ट किया जाएगा। सर्विस रोड से सवारी बैठाकर आगे कट से मुख्य सड़क पर आएंगे। इसके बाद सेक्टर-37 की तरफ जाएंगे। इस स्टेशन के दूसरी ओर सेक्टर-15 की तरफ स्टेशन के नीचे सर्विस रोड की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में यहां पर मुख्य सड़क पर ही ऑटो वालों को एक लेन में खड़ा कराया जाएगा। यही व्यवस्था सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन के नीचे सेक्टर-3 की तरफ की जाएगी। इस स्टेशन के सेक्टर-16 की तरफ बैंक और अन्य व्यावसायिक संपत्ति है। यहां पहले से ही ट्रैफिक प्रभावित रहता है।

ऑटो वालों को एक लेन में कराया जाएगा खड़ा

ऐसे में सेक्टर-16 के सामने मुख्य सड़क पर ही ऑटो वालों को एक लेन में खड़ा कराया जाएगा। जिस तरफ सर्विस रोड पर ऑटो खड़े होंगे, उस तरफ मेट्रो से उतरने वाले लोग भी मुख्य सड़क पर नहीं आ सकेंगे। इसके लिए ग्रिल लगाई जाएंगी। लोग सर्विस रोड की तरफ उतर ऑटो में बैठ गंतव्य पर जा सकेंगे। अधिकारियों का दावा है कि इससे जाम में कमी आएगी। Noida News

सेक्टर-46 में 2 प्लॉटों को नियमों के विरुद्ध जोड़कर कराया निर्माण, पेड़ भी काटे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version