Site icon चेतना मंच

अवैध बिल्डिंग पर लगा दिया ‘बिल्डिंग फॉर रेंट’, प्राधिकरण की नाक के नीचे बड़ा खेल

Noida News

Noida News

Noida News : नोएडा प्राधिकरण में भू माफियाओं का बोलबाला इतना बढ़ गया है कि प्राधिकरण के अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी अंजान बने बैठे हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी बरौला में हनुमान मूर्ति के पास बनी जिस अवैध बिल्डिंग को खाली कराने में जुटे हैं, इस पर भू माफिया ने उन्हें ठेंगा दिखाते हुए एक और बड़ा कारनामा कर दिया है। भू माफिया का यह कारनामा उत्तर प्रदेश सरकार और नोएडा प्राधिकरण के लिए एक चुनौती है।

भू माफियाओं ने बरौला में स्थित हनुमान मूर्ति के पास अवैध निर्माण कर रखा है। इन बिल्डिंगों में ज़ुडियो, मारुति सुजुकी, किया और एशियन पेंट जैसे बड़े ब्रांड के शोरूम खुले हुए हैं। भू माफिया इनसे हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी पिछले 6 महीने से इन शोरूम को खाली कराने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई है। इस पर भू माफिया ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

भूमाफिया ने बिल्डिंग के बाहर FOR RENT का बोर्ड लगा दिया है।नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के नाक के नीचे लगे इस बोर्ड की किसी को खबर ही नहीं है। नोएडा प्राधिकरण जिस शोरूम को खाली कराने में जुटी है भू माफिया ने उस पर नए शोरूम खुलवाने के लिए बोर्ड लगा दिया है।

फसेंगे बेचारे लोग

भू माफिया की इस हरकत पर बेचारे लोग फंस जाएंगे क्योंकि भू माफिया ने जिस बिल्डिंग पर फॉर रेंट का बोर्ड लगाया है वह बिल्डिंग अवैध है और प्राधिकरण द्वारा बिल्डिंग पर लाल रंग से जो अवैध लिखवाया गया था उसे भू माफिया ने मिटा दिया है। इस वजह से कोई भी अनजान व्यक्ति भू माफिया के खेल में फास जाएगा।

क्या कर रहे हैं प्राधिकरण के अधिकारी?

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने सभी वर्क सर्कल के प्रभारियों को अवैध बिल्डिंगों और अवैध निर्माण पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। वर्क सर्कल के प्रभारी के नाक के नीचे भू माफिया ने यह कारनामा कर दिया है। Noida News

नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर, अब ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा, हो गया है खास इंतजाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version