Site icon चेतना मंच

बड़ी खबर : यूपी उपचुनाव में सपा ने उतारे 6 प्रत्याशी, अखिलेश की सीट पर तेजप्रताप यादव को उतारा

UP News

UP News

UP News : समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद काफी उत्साहित नजर आ रही है ऐसे में सपा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हुई थी। सपा द्वारा मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार के रूप में उतारा गया था ऐसे में समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी की करहल सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा करते हुए तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाने का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि मैनपुरी की करहल सीट अखिलेश यादव के सांसद चुने जाने के बाद उनके इस्तीफे की वजह से खाली हुई थी जिसके बाद तेज प्रताप यादव को कमान दे दिया गया है। आपको बता दें कि सपा ने विधानसभा उपचुनाव में करहल से श्री तेजप्रताप यादव, सीसामऊ से श्रीमती नसीम सोलंकी, फूलपुर से श्री मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से श्री अजीत प्रसाद, कटोहरी से श्रीमती शोभावती वर्मा, मंझवा से डॉ. ज्योति बिंद प्रत्याशियों को उतारा था।

मैनपुरी से रह चुके हैं सांसद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद भी रह चुके हैं। वे अखिलेश यादव के भतीजे हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामद भी हैं। 2015 में तेज प्रताप यादव की शादी लालू की बेटी राजलक्ष्मी से हुई थी। तेज प्रताप रणवीर सिंह और मृदुला यादव के बेटे हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई है। उन्होंने हायर एजुकेशन यूनाइटेड किंगडम से किया है। UP News

UP में अब अधिकारियों की कुर्सी पर बैठ रहे हिस्ट्रीशीटर, किसने दिया अधिकार?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version