Site icon चेतना मंच

चाय की दुकान पर बनाया लूट का प्लान, 48 घंटे में पुलिस ने किया पर्दाफाश

Greater Noida Police

Greater Noida Police

Greater Noida: दिन-प्रतिदिन लूटपाट, चोरी डकैती जैसे मामले बढ़ते ही जा रहे है। ऐसे ही एक घटना ग्रेटर नोएडा से सामने आई है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा की थाना बीटा-2 पुलिस व स्वॉत की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कैश कलेक्शन एजेंट से लूट का खुलासा किया है।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 7 अक्टूबर को पी-3 गोल चक्कर के सर्विस रोड से रेडिएंट कम्पनी के कैश कलेक्शन एजेंट से करीब आठ लाख रुपये का कैश लूट लिया गया था। इस मामले में थाना बीटा-2 पर अज्ञात आई-10 कार सवार लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए थाना बीटा-2 और स्वात टीम की अलग-अलग टीमें गठित की गई थी। पुलिस को इनके पास से लूट का सारा 7.84 लाख रुपये 48 घंटे में बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही लूट की घटना में इस्तेमाल कार और अवैध हथियार को भी बरामद कर लिया गया है।

48 घंटे में किया खुलासा

जांच के दौरान पुलिस ने आने-जाने वाले रास्तों पर लगे करीब 250 से भी अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसके बाद 48 घंटे में घटना का खुलासा कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी साद मिया खान ने बताया कि 7 अक्टूबर को दोपहर 1.10 बजे रेडिएन्ट कम्पनी वेनिस मॉल में कैश कलेक्शन का काम करने वाला एजेंट पी-3 सर्विस रोड से जा रहा था। तभी आरोपी रामकिशोर, सचिन और सुमित चोरी की आई-10 कार से उसकी मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। जिससे एजेंट गिर गया। एजेंट के नीचे गिरते ही आरोपी उसके कंधे पर लटके बैग को छीनकर फ़रार हो गए। जिसमें वादी का आधार कार्ड, पैन कार्ड की छाया प्रतियां मौजूद थी।

चायवाने ने बनाया लूट का प्लान

पुलिस ने बताया कि इनमें से एक आरोपी रामकिशोर ग्रैंड वेनिस मॉल के गेट नंबर 5 के सामने चाय की दुकान करता है। कलेक्शन एजेंट अक्सर उसकी दुकान पर बैठकर चाय पिया करता था. इसी दौरान उसे पता चला कि पीड़ित कैश कलेक्शन का काम करता है। इसके बाद रामकिशोर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चाय की दुकान पर ही बैठकर लूट की पूरी योजना बनाई और इसके लिए पहले रेकी भी की। जब एजेंट द्वारा कैश कलेक्शन करके लाया जा रहा था तो आरोपी ने अपने साथियों को फोन कर बुला लिया और उसका कैश से भरा बैग छीनकर भाग गए। अब तक पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकियों की तलाश की जा रही है। Greater Noida

थोड़ा सा बचा है इंतजार, अप्रैल में शुरू हो जाएगा सबसे बड़ा एयरपोर्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version