Site icon चेतना मंच

फर्जी बैनामा कर 61 लाख रुपए हड़पे, 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Fake registration

Fake registration

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। फर्जी कागज दिखाकर जेवर क्षेत्र में दूसरे की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कर लाखों रुपए हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। सेक्टर-63 थाने में पीडि़त सचिन भाटी पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी जे-100, सेक्टर गामा-2, थाना बीटा-2 ग्रेटर नोएडा ने 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। यह एफआईआर अदालत के आदेश पर दर्ज हुई है। पीडि़त सचिन भाटी, रविंदर शर्मा तथा सोनू शर्मा ने आरोप लगाया कि वह जेवर क्षेत्र में कृषि के लिए जमीन खरीदना चाहते थे। उन्होंने पुष्पांजलि सी-57 सेक्टर-63 में संपर्क किया। जिसके मालिक गौरव शर्मा पुत्र बिहारी लाल निवासी सेक्टर-50 नोएडा योगेश रोहतगी पुत्र स्वर्गीय शिवकिशन रोहतगी, यतीश अग्रवाल निवासी एटीएस इंदिरापुरम गाजियाबाद्र, शिल्पी अग्रवाल पत्नी अनुज बैराठी निवासी महागुण सोसायटी नोएडा से संपर्क किया।  तथा उनसे जेवर में जमीन खरीदने की इच्छा जताई। उक्त लोगों ने जेवर के ग्राम मेहंदीपुर बांगर में जमीन के कागजात दिखाकर उनसे सौदा कर लिया। श्री भाटी ने बताया कि उक्त लोगों ने पांच अलग-अलग बैनामें सचिन भाटी व उनके सहयोगियों के पक्ष में कर दिए। इसके एवज में सचिन भाटी ने उक्त लोगों को चेक तथा नगद के जरिए 61 लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया।

रजिस्ट्री करने के बाद जब वे मेंहदीपुर बांगर में जमीन की पेमाइश तथा खंबा लगाने पहुंचे तो ग्रामीणों ने यह कहकर विरोध किया कि इस जमीन का मालिक तालिब  खां पुत्र ताहिर खां नहीं है। ग्रामीणों ने उन्हें वापस लौटा दिया।

यह जानकारी होने पर जब सचिन ने उक्त फर्जी बैनामा करने वाले आरोपियों से संपर्क किया तो उन्होंने मारपीट की धमकी दी तथा पैसा देने से मना कर दिया। लुटे-पिटे सचिन भाटी जब पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अंतत: उन्होंने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर पुलिस ने गौरव शर्मा, योगेश रोहतगी, यतीश अग्रवाल, शिल्पी अग्रवाल, आस मोहम्मद, सलाउद्दीन, विनीत कुमार गुप्ता तथा तालिब के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-420, 406, 467, 468, 471, 504 तथा 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया। आरोपी गौरव शर्मा अपने आप को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बेहद करीबी बताता है। पीडि़त सचिन ने आरोप लगाया कि यह लोग इसी तरीके से फर्जी रजिस्ट्री करके लोगों के करोड़ों रुपए लूटते हैं। पीडि़त ने गुहार की की ऐसे आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए तथा उनको गिरफ्तार करके जेल भिजवाया जाए तथा उनके पैसे वापसदिलवाया जाए। Greater Noida

कैब चालक को बंधक बनाकर लूटपाट, मुरादनगर में फेंक कर भागे बदमाश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version