Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश की बहू ने मांगा खून के बदले खून

UP News

UP News

UP News :  उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश की बड़ी खबर यह है कि प्रदेश की एक बहू ने खून के बदले खून की मांग की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए बहू ने कहा है कि जिस प्रकार उसके पति की हत्या की गई है उसी प्रकार उसके पति के हत्यारों की भी हत्या की जाए। उत्तर प्रदेश की इस बहू ने कहा है कि उसे खून के बदले खून चाहिए।

रामगोपाल मिश्रा की पत्नी ने मांगा अनोखा इंसाफ

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर बड़ा बवाल हो गया था। इस बवाल के दौरान रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की हत्या कर दी गयी थी। इस घटना के बाद से बहराइच में दंगा भडक़ा हुआ है। रामगोपाल मिश्रा की पत्न्ी रोली मिश्रा अपने परिजनों के साथ मंगलवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंची। यूपी के CM योगी से मिलने से पहले रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा ने मीडिया के सामने कहा कि उसे खून के बदले खून मिलने पर ही इंसाफ मिलेगा। रोली मिश्रा से जब मीडिया ने पूछा कि पुलिस ने जो कार्रवाई की है, आप उससे संतुष्ट हैं या नहीं तो इस पर रोली मिश्रा ने कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। जब तक उन लोगों को सजा नहीं मिलती, उनका भी इस तरह से खून नहीं बहता, तबतक हम संतुष्ट नहीं होंगे। वहां जाकर देखते हैं। उनको जब सजा मिलेगी तो हमारे पति को शांति मिल जाएगी। हम लोगों को भी मिल जाएगी और कुछ नहीं चाहिए।

UP News :

वहीं परिवार के एक सदस्य ने कार में बैठते हुए कहा कि हमें न्याय मिलना चाहिए। हमने देखा कि उसकी हालत क्या थी। उस दौरान मेरे साथ कोई और नहीं था। न पुलिस और न ही कोई और। पूरी लापरवाही पुलिस की रही। उन्होंने आगे पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन और एसओ की लापरवाही नहीं होती तो कुछ नहीं होता। अगर लाठीचार्ज नहीं होता तो कुछ नहीं होता। कार्रवाई तो होनी चाहिए. हम गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं है। हमें उसका एनकाउंटर चाहिए। इससे पहले रामगोपाल की मां ने रोते हुए कहा कि मेरा बेटा तो चला गया, अब हम क्या करेंगे। हमें बस न्याय मिलना चाहिए। जैसे बेटे को मारा गया है, वैसी उनको (हत्यारों) सजा मिले। वहीं, रामगोपाल के भाई ने कहा कि सीएम योगी से मिलने जा रहे हैं, उनको पूरी बात बताएंगे। क्या हुआ, कैसे हुआ, साथ ही क्या हमारी मांग है। फिलहाल, हम पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं। पुलिसवालों की लापरवाही का ही ये नतीजा है। मै वहीं मौजूद था जब हत्या हुई थी। हमें दोषियों का एनकाउंटर चाहिए।

उत्तर प्रदेश के CM योगी से मिलने पहुंचे परिजन

आपको बता दें कि रामगोपाल मिश्रा के परिजन सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंच गए हैं। उत्तर प्रदेश के CM योगी से मिलने वालों में रामगोपाल की पत्नी रोली के अलावा रामगोपाल के पिता, मां, भाई शामिल हैं। मालूम हो कि बहराइच हिंसा की भेंट चढ़े रामगोपाल की महज 6 महीने पूर्व ही शादी हुई थी। मृतक रामगोपाल की पत्नी की तरफ से सरकार से मांग की गई है कि आरोपी का एनकाउंटर होना चाहिए। दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। वहीं, रामगोपाल की बहन का कहना है कि हमें न्याय चाहिए। हम खून के बदले खून की मांग करते है। योगी बाबा बुलडोजर एक्शन लें। हमारी मांग पूरी करें।
दरअसल, बहराइच के थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी रामगोपाल मिश्रा (22 वर्ष) रविवार शाम करीब 6 बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस में आगे-आगे चल रहा था। ये जुलूस जब महराजगंज बाजार में समुदाय विशेष के मोहल्ले से गुजर रहा था तो नारेबाजी और डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते ये कहासुनी बवाल में बदल गई। आरोप है कि इस दौरान छतों से पत्थर फेंके जाने लगे, जिससे विसर्जन में भगदड़ मच गई।

UP News :

इस बीच हुई गोलीबारी में रामगोपाल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे बहराइच मेडिकल कालेज लाया गया जहां उसने दम तोड दिया। रामगोपाल की मौत की खबर के बाद महराजगंज में बवाल और अधिक उग्र हो गया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के घर समेत कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की और उसमें आग लगा दी। इस घटना की आग पूरे जिले में फैल गई। अस्पताल पहुंची रामगोपाल मिश्रा की डेड बॉडी में गोलियों के कई निशान मिले। शरीर पर चोट के मार्क्स भी थे। इस घटना के बाद जिले में शुरू हुआ बवाल कल देर रात तक जारी रहा। फिलहाल, आज सुबह शांति बनी हुई है। इलाके में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात है। डीएम-एसपी, एडीजी समेत आला अधिकारी सडक़ पर उतरे हुए हैं।UP News :

फिर आ गया चुनाव, महाराष्ट्र तथा झारखंड में बजा चुनावी बिगुल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version