Site icon चेतना मंच

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा का साथ चाहती है जेडीयू

Jharkhand Assembly Elections

Jharkhand Assembly Elections

Jharkhand Assembly Elections : झारखंड विधानसभा का चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक झारखंड में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के तहत 13 नवंबर को तथा दूसरे चरण के तहत 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। झारखंड विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी हैं। इस दौरान बिहार में सत्ता सुख भोग रहे नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) यानि जेडीयू ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लडऩे की घोषणा की है।

जेडीयू ने मांगा भाजपा का साथ

झारखंड में चुनाव की घोषणा होते ही जेडीयू ने बड़ी घोषणा कर दी है। जेडीयू की तरफ से झारखंड प्रदेश के प्रभारी अशोक चौधरी ने यह बड़ी घोषणा की है। अशोक चौधरी ने कहा है कि जेडीयू का पूरा प्रयास है कि हमारी पार्टी झारखंड विधानसभा के चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़े। उन्होंने बताया कि इस विषय में हमने भाजपा के नेताओं से बात की है। अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर बात नहीं बनी है। श्री चौधरी ने उम्मीद जताई है कि जल्दी ही झारखंड चुनाव के लिए भाजपा के साथ जेडीयू का समझौता हो जाएगा।

Jharkhand Assembly Elections :

उन्होंने कहा कि भाजपा तथा जेडीयू NDA के घटक दल हैं। इस कारण झारखंड प्रदेश में भी एक साथ मिलकर ही चुनाव लडऩा उचित रहेगा। इस दौरान जेडीयू के सर्वेसर्वा नीतीश कुमार ने भी झारखंड विधानसभा चुनाव पर अपनी पार्टी के नेताओं के साथ लम्बी वार्ता की है। नीतीश कुमार की अगुवाई में हुई जेडीयू की बैठक में झारखंड के प्रभारी अशोक चौधरी तथा जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा मौजूद रहे। जेडीयू के सभी नेता इस राय से सहमत बताए जा रहे हैं कि झारखंड में भाजपा के साथ मिलकर ही चुनाव लडऩा है। Jharkhand Assembly Elections :

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश भर में खास आयोजन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version