Site icon चेतना मंच

उत्तर प्रदेश में भी बजा उपचुनाव का बिगुल, मिल्कीपुर पर सस्पेंस

UP News

UP News

UP News : महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर 2024 को वोटिंग होगी और मतगणना 23 नवंबर 2024 को होगी। चुनाव आयोग ने अयोध्या की मिल्कीपुर (Milkipur) सीट पर चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति की हवा गर्म हो गयी है।

UP News

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तारीख का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर 2024 को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने मिल्कीपुर (Milkipur) विधानसभा सीट पर चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है इसको लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

UP News :

 आपको बता बता दे कि उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीख का ऐलान किया है। इनमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझंवा, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल हैं। चुनाव आयोग ने अयोध्या की मिल्कीपुर सीट (Milkipur) पर चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

मिल्कीपुर (Milkipur) सीट पर क्यों नहीं हुई चुनाव की घोषणा

यूपी की जिस सीट पर सबकी नजरें थीं, उसी मिल्कीपुर (Milkipur) में अभी चुनाव नहीं होंगे। मंगलवार को चुनाव आयोग ने प्रदेश की 9 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का तो ऐलान कर दिया लेकिन मिल्कीपुर सीट को छोड़ दिया है। इसे लेकर जब चुनाव आयुक्त से जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, उन्हें लेकर इलेक्शन पिटिशन कोर्ट में दाखिल है। यानी कि उनका मामला कोर्ट में हैं।

बता दें कि अयोध्या की मिल्कीपुर (Milkipur) सीट से सपा के अवधेश प्रसाद विधायक थे लेकिन हालिया लोकसभा चुनाव में फैजाबाद लोकसभा सीट से उन्होंने चुनावी जीत दर्ज कर बड़ा उलटफेर किया था। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या सीट पर भाजपा की हार ने सपा को हमले का मौका दे दिया। सपा ने यहां से दलित नेता अवधेश प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा था। फैजाबाद लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले अवधेश प्रसाद मिल्कीपुर विधानसभा सीट से यूपी चुनाव 2022 में विधायक चुने गए थे। UP News :

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश भर में खास आयोजन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version