Site icon चेतना मंच

ऋषिपाल दंगल आज, जुटेंगे नामी पहलवान

Noida News

Noida News

Noida News : नोएडा । ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) नोएडा द्वारा आज विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। इस दंगल में सबसे बड़ी ईनामी कुश्ती 1 लाख रूपये की होगी।
ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा पिछले 29 वर्षों से अखिल भारतीय ऋषिपाल विशाल दंगल का आयोजन किया जाता है। आज सुबह ट्रस्ट के सदस्यों ने मोरना स्थित ऋषिपाल चौक पर स्व. ऋषिपाल आर्य को श्रद्धांजलि दी।

Noida News :

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) के प्रवक्ता मनीष चौधरी ने बताया कि स्व. ऋषिपाल को श्रद्धांजलि देने वालों में उनके परिजन व परिचित शामिल थे। श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सेक्टर-15 में ऋषिपाल दंगल का आयोजन शुरू किया गया। मनीष चौधरी ने बताया कि दंगल में लगभग 4.50 लाख रूपये के ईनाम बांटे जाएंगे। सबसे बड़ी ईनामी कुश्ती 1 लाख रूपये की होगी। दंगल में 100 से अधिक कुश्तियां होंगी। दंगल में बालक व महिलाओं की भी कुश्ती होगी। सबसे बड़ी ईनामी कुश्ती देर शाम को होगी। इस दंगल में देश के नामी पहलवान भी हिस्सा ले रहे हैं।

सामाजिक कार्यों में भी जुटा है ट्रस्ट

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) के ट्रस्टी चौधरी धर्मवीर सिंह ने बताया कि ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट दंगल कराने के अलावा सडक़ सुरक्षा सप्ताह, रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण और भंडारे जैसी गतिविधियों का भी आयोजन निरंतर करता रहा है। उन्होंने बताया कि सेक्टर-35 के जिस चौराहे पर ऋषिपाल आर्य की सडक़ हादसे में मौत हुई थी उस चौराहे का नाम ऋषिपाल चौक रखा गया है। यह चौराहा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास अंडरपास के समीप है। हर वर्ष 16 अक्टूबर को ऋषिपाल आर्य के परिजन, मित्र और प्रशंसक यहां एकत्र होकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं उनके नाम से सेक्टर-15 में एक गली और क्रीड़ा स्थल का भी नाम है। इस मौके पर वेद प्रधान, मुख्य ट्रस्टी चौ.अतर सिंह, धर्मवीर सिंह, महेंद्र अवाना, सतीश अवाना, चौधरी राजकुमार, ट्रस्ट के प्रवक्ता मनीष चौधरी आदि कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

महिला व बाल पहलवान भी लगाएंगे दांव

ऋषिपाल मेमोरियल ट्रस्ट (Rishipal Memorial Trust) के ट्रस्टी चौधरी अतर सिंह ने बताया कि इस दंगल में महिला व बाल पहलवानों की भी कुश्ती होगी। जिसमें दूर-दराज से आए पहलवान हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर इस आयोजन में साढे चार लाख रुपए के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

वायनाड से प्रियंका गांधी को मिला टिकट, कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version